scriptRahul Gandhi in US : अडानी पर सवाल उठाया तो मेरी सांसदी गई, इससे आप अंदाजा लगा लें…अमरीका में बोले राहुल गांधी | Rahul Gandhi's attack on Modi government continues, said Adani's issue was raised in Parliament, got gift my MP went | Patrika News

Rahul Gandhi in US : अडानी पर सवाल उठाया तो मेरी सांसदी गई, इससे आप अंदाजा लगा लें…अमरीका में बोले राहुल गांधी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2023 08:53:52 am

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस वक्त अमरीका के दौरे पर हैं। और उनके बयानों से भारतीय राजनीति के गलियारों में आग लग गई है। सत्ता पक्ष उनके वार पर पलटवार कर रहा है। वाशिंगटन में एक और गरमागरम बयान जारी किया। संसद की सदस्यता के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहाकि चूंकि उन्होंने संसद में अडानी-हिंडनबर्ग का मुद्दा उठाया था, तो बदले में उन्हें गिफ्ट (सजा) मिला है। और उनकी सांसदी चली गई। साथ ही राहुल गांधी ने मुस्लिम लीग को पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी बताया।

rahul_gandhi.jpg

मोदी सरकार पर राहुल गांधी का हमला जारी, बोले – संसद में अडानी का उठाया था मुद्दा मिला गिफ्ट, मेरी सांसदी गई

वाशिंगटन के नेशनल प्रेस क्लब में पत्रकारों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कई सवाल दागे। अपनी संसद सदस्यता जाने के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहाकि उन्होंने संसद में अडानी-हिंडनबर्ग का मुद्दा उठाया था, इसलिए बदले में उन्हें गिफ्ट (सजा) मिला है। राहुल गांधी ने कहा, वह पहले ऐसे व्यक्ति हैं, जिसे मानहानि के मामले में सबसे बड़ी सजा दी गई है। किसी को भी अधिकतम सजा नहीं दी गई है, वह भी पहले अपराध पर। इससे यह साफ हो जाता है कि मेरे साथ क्या हो रहा है। संसद में अडानी के बारे में मेरे भाषण के बाद मुझे अयोग्य करार दिया जाना काफी दिलचस्प है। इसलिए आप गणित लगा सकते हैं।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw


मुस्लिम लीग को बताया पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी

केरल में मुस्लिम लीग के साथ कांग्रेस के गठबंधन पर एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा, मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। इसमें गैर-धर्मनिरपेक्ष कुछ भी नहीं है। मुझे लगता है कि व्यक्ति (संवाददाता) ने मुस्लिम लीग का अध्ययन नहीं किया है।

यह भी पढ़ें – हैलो मिस्टर मोदी’ बयान पर बरसी भाजपा, रविशंकर प्रसाद बोले

समाज का ध्रुवीकरण करती है सत्ताधारी पार्टी

भाजपा सरकार पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का हमला जारी रहा। राहुल गांधी ने कहा, सत्ताधारी पार्टी समाज का ध्रुवीकरण करती है और समावेशी नहीं है और इससे भारत को नुकसान हो रहा है। उन्होंने कुछ हद तक नफरत पैदा करने, समाज का ध्रुवीकरण करने की कोशिश की और वे समावेशी नहीं हैं। भारत में खुलेपन की बातचीत की परंपरा रही है।

भारत में कमजोर हो रही है प्रेस की स्वतंत्रता

भारत में प्रेस की स्वतंत्रता और जासूसी के आरोप के बारे में पूछे गए सवाल का उत्तर देते हुए राहुल गांधी ने कहा, मुझे लगता है कि प्रेस की स्वतंत्रता कमजोर हो रही है और यह छिपी नहीं है और यह भारत में स्पष्ट है, बाकी सभी देशों में यह स्पष्ट है। दुनिया इसे देख सकती है।

विपक्ष बहुत अच्छी तरह से एकजुट

विपक्षी एकता पर राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी सभी विपक्षी दलों के साथ नियमित रूप से बातचीत कर रही है, इस संबंध में काफी अच्छा काम हो रहा है। विपक्ष बहुत अच्छी तरह से एकजुट है और यह ज्यादा मजबूती से जुड़ रहा है।

यह भी पढ़ें – राहुल गांधी के बयान पर BJP नेताओं ने की घेराबंदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो