scriptGST को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बना ‘गृहस्थी सर्वनाश टैक्स’ | Rahul Gandhi said 'Gabbar Singh Tax' became 'Ghaspati Apocalypse Tax' | Patrika News

GST को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बना ‘गृहस्थी सर्वनाश टैक्स’

locationनई दिल्लीPublished: Jun 29, 2022 05:24:18 pm

Rahul Gandhi: केंद्र सरकार ने खाद्य पदार्थों से लेकर होटल में ठहरने पर लगने वाले GST में बढ़ोतरी की है, जिसको लेकर राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर ट्वीट करके निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा ‘गब्बर सिंह टैक्स’ अब ‘गृहस्थी सर्वनाश टैक्स’ का रूप ले चुका है।
 

rahul-gandhi-said-gabbar-singh-tax-became-ghaspati-apocalypse-tax.jpg
Rahul Gandhi: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यता में चंडीगढ़ में जीएसटी काउंसिल की दो दिवसीय बैठक हुई, जिसमें खाद्य पदार्थों से लेकर होटल में ठहरने पर GST लगा दिया गया है। इसको लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा घटती आमदनी और रोज़गार,ऊपर से महंगाई का बढ़ रहा प्रहार। प्रधानमंत्री का ‘गब्बर सिंह टैक्स’ अब ‘गृहस्थी सर्वनाश टैक्स’ का विकराल रूप ले चुका है।
आपको बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यता में हुई बैठक के बाद दही-पनीर, शहद, मांस और मछली सहित कई खाद्य पदार्थों में GST (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) लगा दिया है। ऐसे में अब आपको ब्रैंडेड दही-पनीर सहित कई अन्य चीजों के लिए ज्यादा कीमत देनी पड़ेगी।
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1542068870319448066?ref_src=twsrc%5Etfw

होटल में रहना होगा महंगा

बिजनेस या घूमने के लिए अगर आप होटल का इस्तेमाल करते हैं खास तौर पर सस्ती दरों वाले होटल ढूंढते हैं तो अब अब आपको अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी पडे़गी क्योंकि GST की बैठक में 1,000 रुपए प्रतिदिन से कम किराए वाले होटल कमरों पर 12% की दर से टैक्स लगा दिया गया है। अभी इसपर कोई टैक्स नहीं लगता है।

बैंक की इस सुविधा पर लगेगा GST

बैंक का हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा लेकिन अब बैंक के जरिए लेन-देन पर भी GST लगेगा। हालांकि ये GST चेक जारी करने पर लगेगा। आपको बता दें कि अब चेक जारी करने पर 18% GST लगेगा। वहीं एटलस नक्शे और चार्ट पर 12 % GST लगाने का फैसला सरकार के द्वारा लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो