script

कर्नाटक में कांग्रेस का चुनावी बिगुल, राहुल गांधी आज करेंगे बेलगाम दौरा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2023 09:35:15 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

मई में होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी आज चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। केरल की वायनाड सीट से लोकसभा सांसद राहुल बेलगावी में ‘युवक्रांति समावेश’ के दौरान कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे।

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi to visit Karnataka : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल की वायनाड सीट से लोकसभा सांसद राहुल गांधी आज चुनावी राज्य कर्नाटक का दौरा करने वाले हैं। मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस नेता उत्तरी कर्नाटक के बेलगावी और तुमकुरु जिले के कुनिगल में दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। अपने यात्रा कार्यक्रम के अनुसार, कांग्रेस सांसद हुबली हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे और सड़क मार्ग से बेलगावी जाएंगे। पार्टी द्वारा आयोजित युवा क्रांति रैली में हिस्सा लेंगे। रैली में करीब 2 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।


यात्रा कार्यक्रम के अनुसार राहुल सुबह करीब 11 बजे बेलगावी हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे। वायनाड के सांसद बेलगावी में ‘युवक्रांति समावेश’ के दौरान कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे, जो दोपहर को होनी है। इसके अलावा, कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार बेलगावी में ‘युवक्रांति समावेश’ में भाग लेंगे। इसके बाद कांग्रेस नेता मंगलवार को कुनिगल जाएंगे जहां वह ‘प्रजा ध्वनि’ कार्यक्रम में शामिल होंगे।


कांग्रेस ने तीन चुनावी ‘गारंटियों’ की घोषणा की है – सभी घरों (गृह ज्योति) को 200 यूनिट मुफ्त बिजली, हर परिवार की महिला मुखिया (गृह लक्ष्मी) को 2,000 रुपये मासिक सहायता और प्रत्येक सदस्य को 10 किलो चावल मुफ्त बीपीएल परिवार दिया जाएगा। पार्टी नेताओं ने दावा किया है कि वे आगामी चुनावों में 224 सदस्यीय विधानसभा में लगभग 140 से 150 सीटें जीतेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो