scriptडिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जा रही ट्रेन के इंजन से टकराया सांड, घंटों तक रेल यातायात रही प्रभावित | Rail traffic hit for hours after Brahmaputra Mail hits bull on Delhi-Howrah Railway Track | Patrika News

डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जा रही ट्रेन के इंजन से टकराया सांड, घंटों तक रेल यातायात रही प्रभावित

locationनई दिल्लीPublished: Jul 30, 2022 12:53:58 pm

Submitted by:

Archana Keshri

ब्रह्मपुत्र मेल के इंजन से एक सांड के टकराने के बाद ट्रेन में तेज आवाज होने लगी। जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। इंजन में वायर फंस जाने से ट्रेन खिंचती हुई दो किलोमीटर दूर भरवारी स्टेशन पर आ गई। गनीमत रही कि ट्रेन पटरी से नहीं उतरी और बड़ा हादसा होन से बच गया।

Rail traffic hit for hours after Brahmaputra Mail hits bull on Delhi-Howrah Railway Track

Rail traffic hit for hours after Brahmaputra Mail hits bull on Delhi-Howrah Railway Track

दिल्ली-हावड़ा रूट पर कौशांबी जिले के भरवरी रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार रात सांड दिल्ली -हावड़ा रेल लाइन पर डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जा रही ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन से टकरा गया। टक्कर इतनी भयंकर थी कि ट्रेन का इंजन ओवर हेड इलेक्ट्रिक (OHE) वायर से टकरा गया और वायर इंजन में फंस गया। इस कारण करीब साढ़े 10 घंटे तक यातायात बाधित रहा। रेलवे के इंजीनियर लाइन ठीक करने में सारी रात जुटे रहे। सुबह 6.25 बजे अप लाइन पर पहली ट्रेन रवाना कर दी गई।
रात में करीब 8:50 बजे यह दुर्घटना हुई। इस दुर्घटना से अपलाईन और डाउनलाइन पर ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया था। करीब एक दर्जन ट्रेनों को देर रात तक अलग-अलग जगहों पर रोक दिया गया। इससे यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। ट्रेन की इंजन में वायर के फंसने से ट्रेन से आवाज होने लगी थी, जिससे ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन में सवार यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। इंजन में वायर फंस जाने से ट्रेन खिंचती हुई दो किलोमीटर दूर भरवारी स्टेशन पर आ गई।
गनीमत यह रही कि ट्रेन पटरी से उतरी नहीं और एक बड़ा हादसा होने से बच गया। भरवारी के स्टेशन अधीक्षक डीएन यादव ने बताया कि शुक्रवार की रात ब्रह्मपुत्र मेल के इंजन से एक सांड के टकराने से OHE लाइन टूट गई, जिसके बाद अपलाइन की सभी ट्रेनें रोकनी पड़ी। यादव ने आगे कहा कि भरवारी रेलवे स्टेशन से लगभग दो किलोमीटर पहले यह दुर्घटना हुई।
इस दुर्घटना के बाद अपलाइन की लिच्छवी एक्सप्रेस, महाबोधि एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस सहित 13 ट्रेनों को कुछ अन्य स्टेशनों पर रोकना पड़ा। अप लाइन प्रभावित होने के बाद कंट्रोल ने दिल्ली रूट की ट्रेनों को आसपास के रेलवे स्टेशनों पर रोकने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें

Ola कर सकती है 1000 कर्मचारियों की छंटनी, बना रही ये बड़ा प्लान

ट्रेंडिंग वीडियो