scriptरेल मंत्री ने राहुल गांधी के लोको पायलट की ‘खराब स्थिति’ बाले बयान का दिया जबाब | Railway Minister Ashwini Vaishnaw responded to Rahul Gandhi statement on bad condition of loco pilot | Patrika News
राष्ट्रीय

रेल मंत्री ने राहुल गांधी के लोको पायलट की ‘खराब स्थिति’ बाले बयान का दिया जबाब

Loco Pilot: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने लोको पायलटों के बारे में विपक्ष के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) एवं कांग्रेस पार्टी की ओर से कही जा रही बातों को गलत और निराधार करार दिया है।

नई दिल्लीJul 11, 2024 / 03:00 pm

Akash Sharma

rahul ghandi ashwani vaishnav
Loco Pilots: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने लोको पायलटों के बारे में विपक्ष के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) एवं कांग्रेस पार्टी की ओर से कही जा रही बातों को गलत और निराधार करार दिया है। अश्विनी वैष्णव ने कहा कि बीते दस वर्षों में लोको पायलट सहित रनिंग स्टाफ के कल्याण के लिए अनेक कदम उठाये गए हैं। इससे उनकी काम करने की परिस्थितियां बेहतर हुईं हैं। रेल मंत्री ने X पर अपनी एक पोस्ट में बताया कि 34 हजार रनिंग स्टाफ की भर्ती हो चुकी है जबकि 18000 अन्य की भर्ती की जा रही है।

रेल मंत्री ने गिनाईं ड्यूटी

रेल मंत्री ने कहा कि लोको पायलटों के ड्यूटी घंटों की सावधानीपूर्वक निगरानी की जाती है। यात्राओं के बाद विश्राम प्रदान किया जाता है। औसत ड्यूटी के घंटे निर्धारित घंटों के भीतर बनाए रखे जाते हैं। औसत ड्यूटी, इस वर्ष जून माह में 8 घंटे से भी कम है।

Hindi News/ National News / रेल मंत्री ने राहुल गांधी के लोको पायलट की ‘खराब स्थिति’ बाले बयान का दिया जबाब

ट्रेंडिंग वीडियो