script देश के 5 राज्यों में अगले तीन दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट, स्कूलों में दी गई छुट्टी | Rainfall and thunderstorm alert gujarat rajasthan mp maharashtra tamil nadu kerala school closed | Patrika News

देश के 5 राज्यों में अगले तीन दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट, स्कूलों में दी गई छुट्टी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2023 08:31:52 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

भारतीय मौसम विभाग ने अगले तीन तक राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं।

rainfall news

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। वहीं दक्षिण भारत के कई राज्यों में बीते कई दिनों से भारी बारिश हो रही है। जिससे सड़के तलाब में बदल गई हैं और आम जनजीवन काफी प्रभावित हो रहा है। करेल में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं और कई इलाकों से भूस्खलन की भी खबर सामने आई है, जबकि तमिलनाडु में भारी बारिश के बाद स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। वहीं, भारतीय मौसम विभाग ने 25 नवंबर से लेकर 27 नवंबर के बीच दक्षिण राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भारी के बारिश के साथ कुछ राज्यों में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।

स्कूलों में छुट्टी

तमिलनाडु में बीते दिनों से भारी बारिश देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से सड़कों पर जलजमाव हो गया है और लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान नीलगिरी जिले में कुन्नूर-मेट्टुपालयम नेशनल हाईवे और कोठागिरी-मेट्टुपालयम हाईवे में 10 अलग-अलग जगहों से भूस्खलन की खबरें सामने आई हैं। वहीं, नीलगिरी जिले के डीएम ने सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 24 नवंबर को छुट्टी का ऐलान किया है।

केरल में भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात

बता दें कि कई दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से केरल के विभिन्न इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। अधिकारियों ने लोगों से ऊचाई वाले और निचले इलाकों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने की अपील की है। इडुक्की और पथानामथिट्टा जिलों के पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की सूचना मिली है, जबकि निचले इलाकों में भारी जलभराव हो गया, जिसकी वजह से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।



ट्रेंडिंग वीडियो