script

‘मातोश्री क्या कोई मस्जिद है?’ पुणे रैली में राज ठाकरे ने PM से की यूनिफॉर्म सिविल कोड व जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2022 01:18:53 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

पुणे में आयोजित एक रैली में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने आज अपने चचेरे भाई और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा। इसके अलावा उन्होंने पीएम मोदी से तीन मांगें की।

raj_thackeray_pune_rally.jpg

Raj Thackeray Attack on CM Uddhav Thackeray at Pune Rally

पुणे में आयोजित एक रैली में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने आज अपने चचेरे भाई और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा। बीते दिनों राज्य में शुरू हुए हनुमान चालीसा विवाद पर उन्होंने पूछा कि मातोश्री क्या कोई मस्जिद है, उसके सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने से दिक्कत क्या है? बता दें कि बीते दिनों शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीका का पाठ करने का ऐलान करने वाली अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा को जेल की हवा खाने पड़ी थी। आज पुणे में आयोजित रैली में राज ठाकरे ने उस मसले पर अपने विचार रखे।

रैली को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने राणा दंपती को सताया। उन्होंने उद्धव ठाकरे से यह पूछा कि उन्होंने कौन सा आंदोलन किया है। अपने बारे में उन्होंने कहा कि मैंने पाकिस्तानी कलाकारों को मुंबई से बाहर निकाला। इस रैली में राज ठाकरे ने बीते दिनों रद्द हुई उनकी अयोध्या यात्रा पर भी बात की। उन्होंने कहा कि मेरे डॉक्टर ने लंबी यात्रा करने से मना किया है। इसलिए अबी अयोध्या यात्रा को टाला गया है।

https://twitter.com/ANI/status/1528264370849185793?ref_src=twsrc%5Etfw

सभा को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तीन अहम मांगें की। पहली मांग में उन्होंने कहा कि मैं पीएम से अनुरोध करता हूं कि वो जल्द से जल्द पूरे देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करवाएं। दूसरी मांग में उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाने की मांग की। तीसरी मांग में उन्होंने औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर करने की डिमांड की।

यह भी पढ़ेंः इन 13 शर्तों पर राज ठाकरे को पुणे में रैली की मिली इजाजत

उत्तर भारतीयों के खिलाफ दिए अपने बयानों को लेकर भी राज ठाकरे ने सफाई ती। उन्होंने कहा कि अपने राज्य में नौकरी मिले इसके लिए मैंने आंदोलन किया। बता दें कि बीते दिनों अयोध्या यात्रा की घोषणा पर यूपी के भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने उनसे उत्तर भारतीयों के खिलाफ दिए गए बयानों को लेकर माफी मांगने की बात कही थी। इस पर उन्होंने कहा कि इतने दिनों बाद माफी की क्या जरूरत है। शिवसेना द्वारा उनपर बीते हुए हमलों को लेकर राज ठाकरे ने कहा कि शिवसेना असील हिंदूत्व तय नहीं करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो