scriptराजस्थान ATS ने चेन्नर्इ से ISIS संदिग्ध को किया गिरफ्तार, भर्ती आैर फंड इकट्ठा करने का आरोप | Rajasthan ATS detains suspected ISIS operator from Chennai | Patrika News

राजस्थान ATS ने चेन्नर्इ से ISIS संदिग्ध को किया गिरफ्तार, भर्ती आैर फंड इकट्ठा करने का आरोप

Published: Jul 04, 2017 06:59:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

राजस्थान के आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) के एक संदिग्ध कार्यकर्ता को यहां गिरफ्तार कर लिया।

राजस्थान के आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) के एक संदिग्ध कार्यकर्ता को यहां गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बरमा बाजार में एक सीडी दुकान चलाने वाला हारुन रशीद हारुन को उसके घर से गिरफ्तार किया गया। 
हारुन आतंकवादी संगठन के लिए फंड एकत्रित करने के अलावा लोगों को भर्ती भी करता था। बाद में उसे विस्तृत पूछताछ के लिए फ्लाइट के जरिए जयपुर ले जाया गया। इससे पहले एटीएस ने गत फरवरी में मेलापुर निवासी मोहम्मद इकबाल को गिरफ्तार किया था। 
पूछताछ में उजागर हुआ था कि कुछ लोग आईएस को फंड भेजने के लिए शहर में अपने संपर्क सूत्रों का उपयोग करते थे और हारुन भी उनमें से एक था। पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ था कि इकबाल ने मन्नाड़ी निवासी करीमुल्लाह और रिया तथा त्रिपलीकेन निवासी तौसीफ के जरिए अहमद नाम के व्यक्ति को फंड दिया जिसे उसने आईएस के सीरिया स्थित मुख्यालय को भेजा था। 
यह भी पता चला कि इकबाल ने इससे पहले चीन की करेंसी वाले 50 हजार की रकम भेजी थी। उसने पिछले वर्ष अपने बैंक खाते से एक एजेंट के जरिए भारी रकम देने के लिए इराक जाने की भी योजना बनायी थी। इकबाल से मिली सूचना के आधार पर हारुन की गतिविधियों पर एक सप्ताह से निगरानी रखने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो