scriptRajasthani bank manager murdered in Kashmir ahead of meeting of HM | गृहमंत्री Amit Shah की बैठक से पहले कश्मीर में अब राजस्थानी बैंक मैनेजर की हत्या | Patrika News

गृहमंत्री Amit Shah की बैठक से पहले कश्मीर में अब राजस्थानी बैंक मैनेजर की हत्या

एक तरफ कश्‍मीर में हिंदुओं की लगातार हो रही टारगेट किलिंग (Target Killing in Kashmir) की वारदातों को गृह मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है और अब इस मसले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुद कमान संभाल ली है। उधर कश्मीर से एक और टॉरगेट किलिंग की खबर आ रही है।

जयपुर

Published: June 02, 2022 12:03:41 pm

कश्मीर में Target Killing का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है। आज एक और टारगेट की किलिंग की खबर कश्मीर से आ रही है। बता दें, राहुल भट की हत्या के बाद आतंकियों ने कुलगाम जिले में एक महिला टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिस महिला की हत्या को आतंकियों ने अंजाम दिया, वह 1990 में पलायन कर चुकी थी। महिला कुलगाम के एक स्कूल में टीचर थी, जिसे पीएम इम्लॉयमेंट पैकेज के तहत फिर से कश्मीर में बुलाकर नौकरी दी गई थी। वहीं टीचर की पहचान रजनी नाम की महिला के रूप में की गई है, जो कि सांबा की रहने वाली थी। अब आतंकियों ने एक हिंदू बैंक मैनेजर की हत्या कर दी है।
amit_shah_army_patrika.jpg
जम्मू-कश्मीर में एक हिंदी टीचर की गोली मारकर हत्या करने के कुछ दिन बाद ही अब आज आतंकियों ने एक हिंदू बैंक मैनेजर को गोली मारकर हत्या कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मैनेजर बुरी तरह जख्मी हो गए थे। अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। खबरों के मुताबिक बैंक मैनेजर राजस्थान के रहने वाले हैं और चार दिन पहले ही बैंक में ज्वाइन किया था। ये खबर ऐसे समय में आई है जब भारत सरकार इस मुद्दे पर विशेष मीटिंग बुला रही है।
बता दें , गृह मंत्री 3 जून को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा एवं अन्य अधिकारियों के साथ जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर चर्चा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस समीक्षा बैठक में उपराज्यपाल के अलावा, केंद्र शासित प्रदेश और केंद्रीय गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे। यह बैठक कश्‍मीर घाटी में आतंकियों द्वारा हिंदू सरकारी कर्मचारियों की टारगेट किलिंग (Target Killing in Kashmir) के मद्देनजर हो रही है। बैठक में अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा भी हो सकती है। मालूम हो कि यह यात्रा इस महीने के अंत से शुरू हो सकती है। पिछले एक महीने में इस तरह की दूसरी मीटिंग है।
पिछली बैठक में घुसपैठ रोकने पर था फोकस

17 मई को आयोजित पिछली बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री ने समन्वित आतंकरोधी अभियान पर जोर दिया था। उन्होंने सुरक्षा बलों को सीमापार से घुसपैठ पूरी तरह रोकने और केंद्र शासित प्रदेश से आतंकवाद का पूरी तरह सफाया करने के निर्देश दिए थे।
सुरक्षित जगहों पर होगी नियुक्ति
इस बीच उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में बुधवार को एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक हुई जिसमें फैसला लिया गया कि कश्मीर में प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत नियुक्त कश्मीरी हिंदू कर्मचारियों और जम्मू संभाग के हिंदू कर्मियों को छह जून तक सुरक्षित जगहों पर नियुक्त किया जाएगा। यही नहीं उनकी समस्याओं के समाधान के लिए उपराज्यपाल सचिवालय और महाप्रशासनिक विभाग में एक विशेष प्रकोष्ठ भी बनाया जाएगा। अगर कोई वरिष्ठ अधिकारी इन्‍हें प्रताडि़त करता पाया गया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी।
आवासीय सुविधा भी दी जाएगी

आधिकारिक सूत्रों की मानें तो हिंदू कर्मचारियों को अब दूरदराज के इलाकों में तैनात करने के बजाय किसी एक ही शहर या कस्बे में तैनात किया जाएगा। साथ ही उन्हें एक साथ ही आवासीय सुविधा प्रदान की जाएगी। आतंकियों ने हाल ही में अध्यापिका रजनी बाला और कर्मचारी राहुल भट्ट की हत्या कर दी थी। कश्मीर में बढ़ रही टारगेट किलिंग की घटनाओं से हिंदू कर्मचारियों में भय का माहौल है। रजनी कश्मीर में कार्यरत हिंदू कर्मचारी अपने स्थानांतरण की मांग कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

सीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'Rajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरीAchievement : ऐसा क्या किया पुलिस ने की मिला तीन लाख का ईनाम और शाबाशी ?Mumbai News Live Updates: फ्लोर टेस्ट से पहले शिवसेना का नया दांव, स्पीकर राहुल नार्वेकर से की 39 विधायकों के खिलाफ एक्शन की मांगहनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.