scriptRajiv Gandhi 31st Death Anniversary: Adhir Ranjan tweet controversy | Rajiv Gandhi 31st Death Anniversary: अधीर रंजन ने ये क्या कह दिया, Tweet डिलीट कर देनी पड़ रही सफाई, FIR तक पहुंची बात | Patrika News

Rajiv Gandhi 31st Death Anniversary: अधीर रंजन ने ये क्या कह दिया, Tweet डिलीट कर देनी पड़ रही सफाई, FIR तक पहुंची बात

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि (rajiv gandhi 31st Death Anniversary) भी विवादों से दूर नहीं रह सकी। दरअसल, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने एक ऐसा ट्वीट कर दिया है , जिसके बारे में वो खुद ही कह रहे हैं कि ये मेरी विचारधारा नहीं है। ये विरोधियों का दुष्प्रचार है। यही नहीं अधीर रंजन की तरफ से ये भी दावा किया जा रहा है कि उनका ट्विटर एकाउंट हैक हो गया था और इसके खिलाफ पुलिस में एफआईआर भी कराई जा रही है। लेकिन भाजपा को तो मौका मिल गया...

जयपुर

Published: May 21, 2022 04:23:19 pm

आज पूरा देश भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (death anniversary rajiv gandhi) की 31वीं पुण्यतिथि मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कांग्रेस के भी तमाम नेताओं ने उन्हें याद किया और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा गांधी ने भी उन्हें अपनी तरफ से श्रद्धांजलि दी है। इसी के साथ लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी अपनी पार्टी के भूतपूर्व नेता को याद करते हुए एक ट्वीट किया। हालांकि, उन्हें अपनी ट्वीट डिलीट करनी पड़ गई। दरअसल राजीव गांधी की पुण्यतिथि (death anniversary rajeev gandhi, EX PM of India) पर अधीर रंजन ने एक विवादित ट्वीट, उन्होंने लिखा- जब एक बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती कांपती है।
एक ग्राफिक के जरिए कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई थी, जिसपर लिखा था- 'जब बड़ा पेड़ गिरता है तो घरती कांपती है।' जैसे ही ये ट्वीट पोस्ट हुआ इस पर बवाल मच गया। आपको बता दें कि कथित तौर पर राजीव गांधी ने अपनी मां यानी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हुए सिख विरोधी दंगे को लेकर यह बात कही थी। राजीव के इस बयान पर आज तक विवाद होता आया है। राजीव गांधी के इस बयान को इंदिरा गांधी के हत्या के बाद सिखों के नरसंहार से जोड़ा जाता है।
adhir_ranjan_chaudhary.jpg
अधीर का दावा, हैक हुआ था एकाउंट
पहले तो इस मामले पर सफाई देते हुए अधीर रंजन ने कहा, इस तरह के विचार से मेरा कोई लेनादेना नहीं है। विरोधी ताकतों द्वारा मेरे खिलाफ एक दुर्भावनापूर्ण प्रचार अभियान चलाया जाता है। इसके बाद कांंग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा ये भी दावा किया जा रहा है कि उनका ट्विटर एकाउंट हैक हो गया था और उन्होंने इसके खिलाफ पुलिस में एफआईआर भी करा दी है। अधीर रंजन ने फिलहाल ये एफआईआर अपने ट्विटर एकाउंट से शेयर नहीं की है, लेकिन एएनआई के माध्यम से एक पत्र जारी कर ये दावा किया जा रहा है कि इस मामले में एकाउंट हैक किए जाने की एक एफआईआर कराने के लिए दिल्ली पुलिस के साउथ एवेन्यू थाना को शिकायत दे दी गई है।
अधीर के ट्वीट के आते ही, भाजपा ने लपक लिया मौका
अधीर रंजन का ट्वीट क्या आया, इस पर बवाल मचना ही था। भाजपा ने तुरंत मौका लपक लिया। भाजपा के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय का तुरंत ट्वीट आ गया- लगता है अधीर रंजन ने तय कर लिया है कि कुदाल को कुदाल ही कहा जाए। इसके बाद अगली ही लाइन में मालवीय ने गांधी परिवार को धिक्कार योग्य ठहरा दिया।
तो कुछ दूसरे ट्रोलर भी इसी बीच में कूद गए। किसी ने लिखा कि - अधीर के अपनों ने ही उन्हें धोखा दे दिया है। अपने सोशल मीडिया एकाउंट को आउटसोर्स करने का यही नतीजा होता है। तो कोई पूछ रहा है- क्या अधीर रंजन क्या भाजपा में शामिल हो रहे हैं। तो किसी ने लंदन में बैठे राहुल गांधी से ही प्रतिक्रिया मांगनी शुरू कर दी। जल्दी ही मामले पर अधीर रंजन की सफाई भी आ गई। कहा गया , मेरे इस ट्वीट से कोई लेनादेना नहीं है। मेरे हाथ में तो मोबाइल था ही नहीं उस समय।
वहीं इस मौके पर पीएम मोदी ने भी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी है। पीएम मोदी ने लिखा कि - उनकी पुण्यतिथि पर, हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि।वहीं, अपने पिता को याद करते हुए राहुल गांधी ने कुछ इस तरह ट्वीट किया, मेरे पिता एक दूरदर्शी नेता थे, जिनकी नीतियों से आधुनिक भारत को आकार देने में मदद मिली। वह एक करुणामयी और दयालु व्यक्ति थे। मेरे और प्रियंका के लिए एक अद्भुत पिता थे, जिन्होंने हमें क्षमा और सहानुभूति के मूल्य के बारे में बताया।....मैं उनकी कमी महसूस करता हूं, उस समय को सप्रेम याद करता हूं, जो हमने साथ गुजारे थे।
प्रियंका गांधी ने भी अपने पिता के बारे में किए गए राहुल गांधी के ट्वीट को रिट्वीट किया।

वहीं, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया, विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के सबसे युवा प्रधानमंत्री, आधुनिक भारत के स्वप्नदृष्टा, जिनकी दूरदर्शिता के फलस्वरुप ही देश कंप्यूटर-युग में प्रवेश कर सका, भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें शत शत नमन। कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने भी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी। बता दें, राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री के तौर पर 1984 से 1989 तक देश का नेतृत्व किया। 21 मई 1991 को तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान उनकी हत्या कर दी गई थी। राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

नकवी के इस्तीफे के बाद स्मृति ईरानी बनीं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री, सिंधिया को मिला स्टील मंत्रालयVideo: 'हर घर तिरंगा' के सवाल पर बोले Farooq Abdullah, 'वो अपने घर में रखना', भड़के यूजर्सMalaysia Masters: पीवी सिंधू, साई प्रणीत और परूपल्ली कश्यप पहुंचे दूसरे दौर में, साइना नेहवाल हुई बाहरMaharashtra Politics: शिवसेना के संसदीय दल में भी बगावत? उद्धव ठाकरे ने भावना गवली को चीफ व्हिप के पद से हटायाMukhtar Abbas Naqvi ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, बनेंगे देश के नए उपराष्ट्रपति?काली पोस्टर विवाद में घिरीं महुआ मोइत्रा के समर्थन में आए थरूर, कहा- 'हर हिन्दू जानता है देवी के बारे में'Good News: राजस्थान में अग्निपथ योजना के आवेदन शुरू, सबसे पहले इन जिलों में है भर्तीयूपी को बड़ी सौगात, काशी को 1800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे पीएम Modi, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का करेंगे लोकार्पण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.