scriptपाकिस्तान को उसी के घर में खरी-खरी सुनाने के बाद आज संसद में बयान देंगे राजनाथ सिंह | rajnath singh brief parliament islamabad pak visit saarc nawaz sharif | Patrika News

पाकिस्तान को उसी के घर में खरी-खरी सुनाने के बाद आज संसद में बयान देंगे राजनाथ सिंह

Published: Aug 05, 2016 11:27:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज लोकसभा में अपने पाकिस्तान दौरे को लेकर बयान देंगे। राजनाथ सिंह गुरुवार को एक दिन के सार्क गृह मंत्री सम्मेलन में हिस्सा लेने इस्लामाबाद गए थे।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज लोकसभा में अपने पाकिस्तान दौरे को लेकर बयान देंगे। राजनाथ सिंह गुरुवार को एक दिन के सार्क गृह मंत्री सम्मेलन में हिस्सा लेने इस्लामाबाद गए थे। इस दौरान राजनाथ ने आतंकवाद को लेकर पाक को उसी की धरती पर लताड़ लगाई थी। सम्मेलन के दौरान भारत आैर पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी भी साफ नजर आर्इ। 

उधर, सार्क सम्मेलन में आतंकवाद के मसले पर भारत की खरी-खरी सुनने के बाद पाकिस्तान ने सफाई दी है। पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने कहा कि राजनाथ सिंह ने अपने भाषण में किसी देश का नाम नहीं लिया। चौधरी निसार ने कहा कि बैठक का माहौल अच्छा रहा। भारत की ओर से पाकिस्तान पर दबाव बनाने की कोशिश की गई।



सार्क देशों के गृह मंत्रियों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए गुरुवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि न केवल आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, बल्कि उन संस्थाओं, व्यक्तियों और राष्ट्रों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए जो आतंकवाद का समर्थन करते हैं। बदले में राजनाथ सिंह के भाषण को कवर करने के लिए किसी भी मीडिया हाउस को अनुमति नहीं दी गई। संबंधों में खटास का सबूत ये भी था कि राजनाथ सिंह दोपहर के भोजन में भी शामिल नहीं हुए और भारत के लिए रवाना हो गए। लंच पार्टी पाकिस्तानी गृहमंत्री चौधरी निसार खान की ओर से दी गई थी। एयरपोर्ट पर राजनाथ की होने वाली प्रेसवार्ता भी टाल दी गई।

PAK को उसी की सरज़मीं पर राजनाथ सिंह ने लिया आड़े हाथ, स्थानीय चैनलों ने नहीं प्रसारित किया भाषण



आतंकियों का न हो शहीदों की तरह गुणगान

सार्क सम्मेलन में पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए सिंह का कहना था कि अच्छा या बुरा आतंकवाद कुछ नहीं होता है। आतंकवाद सिर्फ आतंकवाद होता है। हाल ही में कश्मीर में मारे गए हिजबुल आतंकी बुरहान वानी की ओर इशारा करते हुए सिंह ने कहा कि आतंकियों का गुणगान शहीदों की तरह नहीं होना चाहिए। गृहमंत्री ने कहा कि आतंकवाद की निंदा करना ही पर्याप्त नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो