scriptजेएनयू मामले पर मेरी बात सच थीः राजनाथ | rajnath singh says no innocent will be harassed in jnu case | Patrika News

जेएनयू मामले पर मेरी बात सच थीः राजनाथ

Published: Feb 24, 2016 11:30:00 pm

Submitted by:

balram singh

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि जेएनयू प्रकरण को लेकर उन्होंने जो कुछ भी कहा था वह तथ्यों पर आधारित
था और वह जितना भी बोलते हैं वह निराधार नहीं होता।

Rajnath Singh

Rajnath Singh

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रकरण को लेकर उन्होंने जो कुछ भी कहा था वह तथ्यों पर आधारित था और वह जितना भी बोलते हैं वह निराधार नहीं होता।

सिंह ने जेएनयू प्रकरण पर सदन में हुई चर्चा के बाद कहा कि जेएनयू प्रकरण में पुलिस को किसी निर्दोष छात्र को परेशान करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी की भी एक सीमा होती है और उसका उल्लंघन नहीं होना चाहिए।

गृहमंत्री ने कहा कि वह हमेशा प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष तथ्यों के आधार पर अपनी बात कहते हैं। वह जो कुछ बोलते हैं उसमें कुछ भी निराधार नहीं होता। उन्होंने गोपनीयता की शपथ ली है इसलिए वह इस बारे में कुछ ज्यादा खुलासा नहीं कर सकते।
rajnath singh 

गौरतलब है कि सिंह ने कहा था कि जेएनयू में देश विरोधी नारे पाकिस्तानी आतंकवादी सरगना हाफिज सईद की शह पर लगे थे। उन्होंने कहा कि जेएनयू में नौ फरवरी को जो कुछ हुआ उससे पूरा देश असहमत है। सदन ने भी उसकी निंदा की है। यह मामला न्यायालय के विचाराधीन है और पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। ऐसे में सभी को न्यायालय के फैसले का इंतजार करना चाहिए।

जेएनयू मामले में सरकार के हस्तक्षेप करने के आरोप को उन्होंने पूरी तरह गलत बताया। गृहमंत्री ने कहा कि पटियाला हाउस कोर्ट में जो कुछ हुआ पुलिस उस पर कार्रवाई कर रही है और उसके दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जेएनयू ने देश को विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिभाशाली लोग दिए हैं और सरकार यह नहीं मानती है कि यह संस्थान राष्ट्रविरोधी गतिविधियों का केंद्र है। यह देश के सर्वोच्च संस्थानों में से है और उच्च शिक्षा का विशिष्ट केंद्र है।

उन्होंने आश्वासन दिया कि जेएनयू मामले की जांच चल रही है और जांच के दौरान पुलिस किसी भी निर्दोष छात्र को परेशान नहीं करेगी। सिंह ने मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के जवाब की तारीफ की और उन्हें बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने अपने भाषण के दौरान जो कुछ भी कहा वह सदन के लिए तथा देश के लिए आंखे खोलने वाला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो