scriptराष्ट्रपति चुनाव: रामनाथ कोविंद ने भरा नामांकन, बोले- राष्ट्रपति का पद दलगत राजनीति से ऊपर | Ramnath Kovind Filed Nomination for President Election | Patrika News

राष्ट्रपति चुनाव: रामनाथ कोविंद ने भरा नामांकन, बोले- राष्ट्रपति का पद दलगत राजनीति से ऊपर

Published: Jun 23, 2017 01:24:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

एनडीए के राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने नामाकंन भर दिया है।

एनडीए के राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने नामाकंन भर दिया है। संसद भवन में नामांकन भरने के दौरान उनके साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी आैर मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद रहे। पीएम मोदी के साथ ही लालकृष्ण आडवाणी आैर मुरली मनोहर जोशी उनके प्रस्तावक बने। 
नामाकंन दाखिल करने के बाद कोविंद ने कहा कि राष्ट्रपति का पद सबसे गरिमामय पद है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में संविधान सर्वोपरि है आैर इसकी गरिमा बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है। साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति का पद दलगत राजनीति से ऊपर है। उन्होंने कहा कि कुछ सालों में देश आजादी के 75 साल मनाने वाला है। एेसे में वह भारत निर्माण के सपने काे पूरा करने के लिए हमेशा प्रयासरत रहेंगे। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी आैर एनडीए के घटक दलों का आभार जताया। 
कोविंद ने नामांकन के चार सैट दाखिल किए। चार सैट के नामांकन में प्रत्येक सैट में 60 प्रस्तावक आैर 60 समर्थक हैं। इस मौके पर भाजपा के साथ एनडीए के घटक दलों के नेता भी इस मौके पर मौजूद थे। वहीं भाजपा शासित राज्यों के अलावा तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव, तमिलनाडु के सीएम पलनिसामी आैर आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू भी मौजूद रहे। 
उल्लेखनीय है कि विपक्ष के 17 दलों ने पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को अपना राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। राष्ट्रपति पद चुनाव के लिए 17 जुलाई को मतदान होगा। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो