scriptRashtrapatni Remark Row: Adhir Ranjan tenders Apology to President | Rashtrapatni Remark: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर मांगी माफी, जानिए पत्र में क्या लिखा | Patrika News

Rashtrapatni Remark: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर मांगी माफी, जानिए पत्र में क्या लिखा

Rashtrapatni Remark: राष्ट्रपति को राष्ट्रपत्नी कहने के मामले में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर माफी मांगी है। उन्होंने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर यह स्लिप ऑफ टंग था। आप इसे स्वीकार करें।

 

नई दिल्ली

Published: July 29, 2022 07:33:51 pm

Rashtrapatni Remark: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर विवादित बयान देने वाले कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर माफी मांग ली है। बता दें कि अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को राष्ट्रपत्नी कहकर संबोधित किया था। जिसके बाद भारी बवाल मचा था। अपने इस बयान पर आज अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर माफी मांगी।

अधीररंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को लिखे पत्र में लिखा कि यह स्लिप ऑफ टंग था। मेरी जुबान फिसल गई थी। मैं माफी मांगता हूं, आप इसे स्वीकार करें। उल्लखेनीय हो कि इस बयान को सदन में भाजपा और कांग्रेस के सांसदों में तीखी नोंकझोक हुई थी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस बयान को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर हमला किया था। जिसको लेकर कांग्रेस सांसदों ने विरोध किया था।

adhir_ranjan.jpg
Rashtrapatni Remark Row: Adhir Ranjan tenders Apology to President
adhir_letter.jpg

अधीर रंजन चौधरी के इस बयान को लेकर आज लगातार दूसरे दिन सदन में हंगामा हुआ। इस कारण दोनों सदनों की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। बता दें कि कांग्रेस सांसद ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में राष्ट्रपति के लिए ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द का उपयोग किया था। बाद में चौधरी ने बयान पर सफाई देते हुए कहा था कि चूकवश उनके मुंह से यह शब्द निकल गया था।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के विरोध में महिला मोर्चा का प्रदर्शन

दूसरी ओर भाजपा के नेताओं ने इसे कांग्रेस नेता की तरफ से जानबूझकर राष्ट्रपति का किया गया अपमान करार बताया था। भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से इसके लिए देश व राष्ट्रपति से माफी मांगने की मांग की। जिसके बाद सोनिया गांधी ने गुरुवार को साफ कर दिया कि अधीर रंजन चौधरी अपने बयानों को लेकर खेद जता चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः राष्ट्रपति पर अशोभनीय टिप्पणी मामला, Congress के खिलाफ प्रदेशभर में 'हल्लाबोल'

इधर इस विवादित बयान को लेकर देशभर में अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। राष्ट्रपति के खिलाफ टिप्पणी के मामले में बीजेपी देश व्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है। मध्यप्रदेश में केन्द्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते व पर्यटन विकास निगम अध्यक्ष विनोद गोंटिया की उपस्थिति में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोतवाली थाना पहुंचकर इस मामले में अधीर रंजन चौधरी पर एफआईआर दर्ज कराई।

 

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Rajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदNashik News: कंबल में लेटाकर प्रेग्‍नेंट महिला को पहुंचाया गया हॉस्पिटल, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरल14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़ेबीजेपी अध्यक्ष ने LG को लिखा लेटर, कहा - 'खराब STP से जहरीला हो रहा यमुना का पानी, हो रहा सप्लाई'सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले की ईरान ने की तारीफ, कहा - 'हमला करने वाले को एक हजार बार सलाम'58% संक्रामक रोग जलवायु परिवर्तन से हुए बदतर: प्रोफेसर मोरा ने बताया, जलवायु परिवर्तन से है उनके घुटने के दर्द का संबंधआरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.