scriptRatan Tata, former SC judge among newly appointed trustees of PM CARES Fund | PM CARES Fund: रतन टाटा समेत कई बड़े दिग्गजों को नियुक्त किया पीएम केयर्स फंड का ट्रस्टी | Patrika News

PM CARES Fund: रतन टाटा समेत कई बड़े दिग्गजों को नियुक्त किया पीएम केयर्स फंड का ट्रस्टी

PM CARES Fund: मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में बोर्ड ऑफ ट्रस्टी की बैठक संपन्न हुई। इस दौरान उन्होंने कहा कि नए ट्रस्टियों और सलाहकारों की भागीदारी से पीएम केयर्स फंड के कामकाज को व्यापक विजन मिलेगा।

Updated: September 21, 2022 04:22:58 pm

आज प्रधनमंत्री मोदी ने पीएम केयर्स बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज के साथ बैठक की। ये बैठक मंगलवार को पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई जिसमें केन्द्रीय मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और नए नामित ट्रस्टी शामिल हुए। इस बैठक में दिग्गज भारतीय उद्योगपति और टाटा संस के चेयरमैन रत्न टाटा को मोदी सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी और उन्हें PM Cares Fund का नया ट्रस्टी नियुक्त किया। उनके अलावा सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस केटी थॉमस और लोकसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर करिया मुंडा को भी इस फंड का ट्रस्टी बनाया गया है। इसकी जानकारी PMO द्वारा दी गई।
Ratan Tata, former SC judge among newly appointed trustees of PM CARES Fund
Ratan Tata, former SC judge among newly appointed trustees of PM CARES Fund
प्रधान मंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, "प्रधान मंत्री ने पीएम केयर्स फंड का अभिन्न अंग बनने के लिए ट्रस्टियों का स्वागत किया।" पीएम मोदी ने बैठक में शामिल हुए ट्रस्टियों की प्रशंसा की जिन्होंने कोरोना महमारी के दौरान पीएम केयर्स फंड में योगदान दिया।

एडवायजरी बोर्ड का गठन


पीएमओ के अनुसार, ट्रस्ट ने अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तियों को पीएम केयर्स फंड में एडवायजरी बोर्ड के गठन के लिए नामित करने का निर्णय लिया। इन प्रतिष्ठित व्यक्तियों में भारत के एक्स कंट्रोलर एंड ऑडिटर जनरल राजीव महर्षि, इंफोसिस फाउंडेशन की पूर्व अध्यक्ष सुधा मूर्ति और टीच फॉर इंडिया के को-फाउंडर और इंडिकॉर्प्स और पीरामल फाउंडेशन के पूर्व सीईओ आनंद शाह शामिल हैं।

पीएम केयर्स फंड के कामकाज को व्यापक विजन मिलेगा: PM मोदी


पीएम मोदी ने कहा कि नए ट्रस्टियों और सलाहकारों की भागीदारी से पीएम केयर्स फंड के कामकाज को व्यापक विजन मिलेगा। पीएमओ ने कहा, "पब्लिक लाइफ का उनका विशाल अनुभव विभिन्न सार्वजनिक जरूरतों के लिए फंड को और अधिक उत्तरदायी बनाने में और मजबूती प्रदान करेगा।" पीएम केयर्स फंड की मदद से की गई विभिन्न पहलुओं पर भी बैठक में चर्चा की गई।
यह भी पढ़ें

हिजाब विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में आज पूरी हो सकती है सुनवाई, जल्द आ सकता है फैसला

बता दें कि रतन टाटा अपनी सादगी और दरियादिली की वजह से कई लोगों के लिए आदर्श और प्रेरणास्त्रोत हैं। वो दिल खोलकर जरूरतमंदों को दान करते हैं और अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा भी दान में देते हैं।

गौरतलब है कि पीएम केयर्स फंड कोरोना महामारी के दौरान बनाया गया था। फंड का प्राथमिक उद्देश्य किसी भी तरह की आपात स्थिति या संकट की स्थिति से निपटना है, जैसे कि महामारी से उत्पन्न, और प्रभावित व्यक्तियों को राहत प्रदान करना।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

PM मोदी आज करेंगे 5G सर्विस लॉन्च, टेक्नोलॉजी के नए युग का होगा आगाजगुजरात : AC और सिलेंडर ब्लास्ट से 4 लोगों की दर्दनाक मौत, 5 घायलसंयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में रूस के खिलाफ अमरीका लाया प्रस्ताव, भारत सहित 4 देशों ने नहीं किया मतदानयूक्रेनी क्षेत्रों को रूस में 'विलय' किए जाने की Speech में Putin ने क्यों लिया भारत और चीन का नाम?LPG cylinder price: कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी, घरेलू LPG के दाम में राहत नहींबैक टू बैक 8 ट्वीट कर हर्षा भोगले ने लगा दी इंग्लैंड की क्लास, दीप्ति शर्मा के 'मांकडिंग' को लेकर पढ़ाया कल्चर का पाठत्योहारों के बीच कमरतोड़ महंगाई, 22 फीसदी तक महंगे हुए रोजाना के सामान, जानिए कब मिलेगी राहत...कांग्रेस अध्यक्ष पद के नामांकन की प्रक्रिया हुई पूरी, मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर और केएन त्रिपाठी मैदान में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.