scriptWeather Update: दिल्ली-NCR, पंजाब को बेमौसम बारिश से फिलहाल राहत, मार्च के अंत में फिर बिगड़ेगा मौसम | Relief for Punjab, Delhi-NCR from unseasonal rains, weather will worsen again in March end | Patrika News

Weather Update: दिल्ली-NCR, पंजाब को बेमौसम बारिश से फिलहाल राहत, मार्च के अंत में फिर बिगड़ेगा मौसम

locationनई दिल्लीPublished: Mar 27, 2023 09:50:40 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Weather Update: देश के उत्तर-पश्चिम के राज्यों को बेमौसम बारिश, आंधी और ओलों से फिलहाल भले ही राहत मिल गई है। मगर मार्च महीने के आखिरी 2 दिनों में फिर से उनका सामना बारिश से हो सकता है।

Weather Update

Weather Update

weather update उत्तर और पश्चिम भारत के राज्यों में बेमौसम की बारिश का दौर थम गया है। देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, यूपी, हरियाणा सहित कई राज्यों में मौसम सुहाना बना हुआ है। दिन में तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है। पूर्वानुमान के मुताबिक, आज सोमवार को भी मौसम साफ रहेगा। हालांकि आने वाले दिनों में एक बार फिर मौसम में बदलाव होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मार्च में अंत में तेज हवा और गरज के साथ बारिश होने होने के आसार है।

फिर बिगड़ेगा मौसम


आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक, कल यानी 28 मार्च से एक बार फिर मौसम करवट ले रहा है। अगले दो दिन पूर्वोत्तर और पूर्वी भारत में तेज गरज के बारिश देखी जा सकती है। वहीं, उत्तर पश्चिम भारत में 29 मार्च से बारिश के आसार बनते नजर आ रहे हैं।

ओडिशा, तेलंगाना, झारखंड मे आज होगी बारिश


आईएमडी के मुताबिक ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर बिजली, तेज हवा 40-50 किमी प्रति घंटे, और गरज के साथ आज बारिश होने की संभावना है। झारखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, केरल, माहे, तमिलनाड, पुडुचेरी और कराईकल में भी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें

फिर बिगाड़ा मौसम का मिजाज, बारिश व धूलभरी आंधी की संभावना



इन राज्यों में बारिश के साथ ओले की संभावना


मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत के कई राज्यों में कल से हल्की से मध्यम बारिश के साथ आंधी और ओले गिरने की संभावना है। वहीं दक्षिण भारत के 29 मार्च तक तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

 

यह भी पढ़ें

उत्तरकाशी में मौसम बिगड़ा, आकाशीय बिजली गिरने से 350 बकरियों की हुई मौत

 

दिल्ली से लखनऊ तक फिर बारिश की उम्मीद


नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में भी मौसम का बिगड़ना इस महीने के अंत तक जारी रहेगा। दिल्ली, राजस्थान, यूपी, बिहार, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, 28 से लेकर 31 तक इन राज्यों में आंधी के बाद बारिश होने की पूरी संभावना है। इस दौरान कुछ जगहों पर भारी बारिश के भी आसार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो