scriptRepublic Day 2022 Traffic Advisory Issued by Delhi Police | Republic Day 2022: अगर आज आप दिल्ली में हैं तो घर से निकलने से पहले जरूर जान लें ट्रैफिक पुलिस की यह एडवाइजरी | Patrika News

Republic Day 2022: अगर आज आप दिल्ली में हैं तो घर से निकलने से पहले जरूर जान लें ट्रैफिक पुलिस की यह एडवाइजरी

दिल्ली में गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित किए जाने वाले समारोह को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने अहम एडवाइजरी जारी की है। ऐसे में आप भी इस दिन घर से निकलने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ट्रैफिक पुलिस की ओऱ से जारी एडवाइजरी को जरूर देख लें, ताकि किसी भी तरह के ट्रैफिक जाम की परेशानी से बच सकें।

नई दिल्ली

Updated: January 26, 2022 07:32:36 am

गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली में आयोजित होने वाले समारोह को ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। राजधानी के विजय चौक से परेड शुरू होगी जिसके एहतियातन राजपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक मंगलवार यानी 25 जनवरी की शाम 6 बजे से ही आने जाने वाली गाड़ियों का परिचालन रोक दिया गया है। इसके अलावा भी कुछ मार्गों को लेकर ट्रैफिक या तो रोका गया है या फिर डायवर्ड किया गया है। ऐसे में आप भी बुधवार को जरूरी काम से घर से निकलने वाले हैं तो ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी जरूर देख लें ताकि जाम से होने वाली परेशानी से बच सकें।
Republic Day 2022 Traffic Advisory Issued by Delhi Police
Republic Day 2022 Traffic Advisory Issued by Delhi Police
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि 26 जनवरी को रात 2 बजे से लेकर दोपहर 12.30 बजे तक परेड के रास्ते से गुजरने से बचें। खासकर बड़े वाहन या चार पाहिया वाहन वाले इन रास्तों का इस्तेमाल ना करें। विजय चौक से इंडिया गेट तक मंगलवार 25 जनवरी की शाम 6 बजे से ही आने जाने वाली गाड़ियों का परिचालन रोक दिया गया है। इसके साथ ही रफी मार्ग, जनपथ, मानसिंह मार्ग रोड पर भी 11 बजे के बाद कोई आवाजाही नहीं होगी। सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली ट्रैफिक पुलिस व अन्य एजेंसियों के अधिकारियों के अलावा करीब 20 हजार से ज्यादा जवान तैनात रहेंगे।

यह भी पढ़ें

Republic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनी

ये रहेंगे वैकल्पिक रास्ते

लोगों को आने-जाने में किसी तरह की परेशानी ना हो इसको ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने कुछ वैकल्पिक रास्ते तैयार किए है। दरअसल ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर पर एक मैप जारी किया है। इस मैप में बताया गया है कि रास्ते बंद रहें तो दक्षिण कॉरिडोर जाने के लिए और पूर्व से पश्चिम कॉरिडोर जाने के लिए किन रास्तों का इस्तेमाल किया जाएगा।

इसके अलावा अगर किसी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन या पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाना है तो उसके लिए भी अलग से रूट से तैयार किए गए है।
192.jpgRepublic Day India ऐप की लें मदद

रक्षा मंत्रालय ने ट्रैफिक से जुड़ी जानकारी के लिए Republic Day India नाम का ऐप भी तैयार किया है। इस ऐप को ऊपर की तस्‍वीर के बाएं साइड में बने QR कोड को स्‍कैन करके डाउनलोड किया जा सकता है।
दिल्ली मेट्रो की स्थिति

26 जनवरी को सुरक्षा के लिहाज से हर साल की तरह सभी मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग 24 घंटे से ज्यादा समय के लिए बंद रहेंगी। इस दौरान मट्रो के पार्किंग में गाड़ियां पार्क करने की भी इजाजत नहीं होगी। दिल्ली मेट्रो ने एटवाइजरी जारी करते हुए बताया कि मेट्रो स्टेशन की पार्किंग 26 जनवरी की दोपहर 2.00 बजे तक बंद रखी जाएगी।
ट्रेक्सियों की भी नो एंट्री

26 जनवरी को सुबह 7 बजे के बाद प्रतिबंधित क्षेत्र में टैक्सियां नहीं आ सकेंगी। इसके साथ ही 25 जनवरी की रात 10 बजे के बाद से हल्‍के/भारी वाहनों को दिल्‍ली की सीमाओं में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

अब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : शुक्रवार को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानMP में ओबीसी आरक्षण: जिला पंचायत 30, जनपद 20 और सरपंचों को 26 फीसदी आरक्षणInflation Around the World: महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचारसावधान! अब हेलमेट पहनने के बावजूद कट सकता है 2 हजार रुपये का चालान, बाइक चलाने से पहले जान लें नया नियमIPL 2022 RR vs CSK: चेन्नई को हरा टॉप 2 में पहुंची राजस्थानIPL 2022 Point Table: गुजरात और राजस्थान ने प्लेऑफ में टॉप 2 में जगह की पक्की, आरसीबी-मुंबई दिल्ली भरोसेबैंक में डाका डालने से पहले चोरों ने की विधिवत पूजा, फिर लॉकर से उड़ा ले गए गहने और कैशOla-Uber की मनमानी पर लगेगी लगाम! CCPA ने अनुचित व्यवहार पर भेजा नोटिस, 15 दिन में नहीं दिया जवाब तो हो सकती है कार्रवाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.