scriptRoad In Gandhinagar Named After PM Modi's Mother Hiraba | 100वें जन्मदिन पर मां के पैर धोकर पीएम मोदी ने लिया आशीर्वाद, गांधीनगर में हीराबा के नाम पर होगी सड़क | Patrika News

100वें जन्मदिन पर मां के पैर धोकर पीएम मोदी ने लिया आशीर्वाद, गांधीनगर में हीराबा के नाम पर होगी सड़क

पीएम मोदी का आज गुजरात का दूसरा दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा आज 100 वर्ष की हो गईं हैं। इस खास मौके पर वे गांधीनगर स्थित आवास पर अपनी मां से मिलने पहुंचे और उनसे आशीर्वाद लिया। इसके साथ ही हीराबा के नाम पर गांधीनगर में एक सड़क का नामकरण भी होगा। इसको पूज्य हीराबा मार्ग नाम दिया जाएगा।

नई दिल्ली

Updated: June 18, 2022 08:40:13 am

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज गुजरात दौरे का दूसरा दिन हैै। पीएम मोदी आज गुजरात के पंचमहाल जिले में पावागढ में पहाड़ी के शिखर पर बने कालिका माता के मंदिर को देशवासियों को समर्पित करेंगे। इस ऐतिहासिक मंदिर से लाखों श्रद्धालु जुड़े हुए हैं और सभी उसके पुनरुद्धार से बहुत खुश हैं। आज 18 जून को पीएम मोदी की मां हीराबा का 100वां जन्म दिन भी है। इस खास मौके पर वे गांधीनगर स्थित आवास पर अपनी मां से मिलने पहुंचे और उनसे आशीर्वाद लिया। इस खास मौके पर हीराबा के नाम पर गांधीनगर में एक सड़क का नामकरण भी होगा। इस सड़क को पूज्य हीराबा मार्ग नाम दिया जाएगा। प्रधानमंत्री के छोटे भाई पंकज मोदी ने कहा, हीराबा का जन्म 18 जून 1923 को हुआ था।

narendra modi mother hiraba
narendra modi mother hiraba

सड़क का नाम होगा 'पूज्य हीरा मार्ग'
गांधीनगर मेयर हितेश मकवाना ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबा 100 साल की हो गई है। इस मौके पर लोगों की मांग और भावनाओं को ध्यान में रखते हुए रायसण पेट्रोल पंप से 80 मीटर सड़क अब पूज्य हीराबा मार्ग के नाम से जाना जाएगा। इसका मकसद उनका नाम आने वाली पीढ़ियों तक पहुंचाना है। उन्होंने बताया कि हीराबेन का नाम हमेशा जीवित रखने और आने वाली पीढ़ियों के लिए त्याग, तपस्या, सेवा और कर्तव्यनिष्ठा का पाठ सीखने के उद्देश्य से 80 मीटर की सड़क का नाम बदलने का निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री मोदी इस मंदिर पर करेंगे ध्वजारोहण, जानिए क्यों पड़ा पावागढ़ नाम




पैर धोकर लिया आशीर्वाद
पीएम मोदी गुजरात के गांधीनगर स्थित आवास पर अपनी मां हीरा बा से मिलने पहुंचे। प्रधानमंत्री ने मां के चरण धोए और अपने हाथों से मिठाई खिलाई इसके बाद आशीर्वाद लिया। इस मौके पर वडनगर के हाटकेश्वर मंदिर में पूजा का आयोजन किया गया है। बताया जा रहा है कि सुंदर काण्ड के पाठ से लेकर शिव आराधना तक की जाएगी। प्रधानमंत्री की मां उनके छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती हैं। मोदी पिछली बार मार्च माह में अपनी मां से मिले थे।

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी पहुंचे अहमदाबाद, गुजरात को देंगे कई सौगात




अच्छे स्वास्थ्य के लिए धार्मिक कार्यक्रम
पीएम के गृहनगर वडनगर में हतकेश्वर महादेव मंदिर में हीराबा के अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान भजन संध्या, शिव आराधना और सुंदरकांड पाठ होगा। मोदी के परिजनों ने इस दिन अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में दोपहर भोज का आयोजन भी किया गया है। मोदी परिवार ने उस दिन अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में भंडारा आयोजित करने की भी योजना बनाई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीउदयपुर घटना की जिम्मेदार, टीवी पर माफी, सस्ता प्रचार...10 बिंदुओं में जानें Nupur Sharma को Supreme Court ने क्या-क्या कहा?Maharashtra Politics: शिंदे गुट को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, शिवसेना की अर्जी पर फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से किया इनकारMumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश के चलते जनजीवन पर असर, कई इलाकों में भरा पानी; IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्टहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.