script

RRB-NTPC Exam: पटना के खान सर समेत कई संस्थानों के खिलाफ एफआईआर, छात्रों को उकसाने का आरोप

Published: Jan 27, 2022 11:34:41 am

RRB-NTPC Exam मामले में छात्रों का प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा है। अब इस मामले में पटना के खान सर समेत अन्य शिक्षण संस्थानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। खान सर समेत इन संस्थानों पर छात्रों को प्रदर्शन के लिए उकसाने का आरोप है।

RRB-NTPC Exam FIR Registered Against Patna Khan Sir And Others

RRB-NTPC Exam FIR Registered Against Patna Khan Sir And Others

RRB-NTPC Exam परिणाम को लेकर छात्रों का प्रदर्शन और ज्यादा उग्र होता जा रहा है। बिहार में पिछले तीन दिनों से लगातार अलग-अलग जगहों पर ट्रेन की बोगियों में आग लगाने से लेकर ट्रेन को रोके जाने की खबरें सामने आई हैं। इतना ही नहीं पुलिस और छात्रों के बीच कुछ जगह पथराव और लाठीचार्ज की भी खबरें सामने आई हैं। इस बीच इस मामले में एक मोड़ सामने आया है। दरअसल इस मामले में पटना के खान सर समेत अन्य शिक्षण संस्थानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि ये एफआईआर खान सर और अन्य संस्थानों पर छात्रों को प्रदर्शन के लिए उकसाने के आरोप में दर्ज की गई है।
प्रशासन की हिदायत और रेल मंत्री के भरोसा दिए जाने के बाद भी छात्र मानने को तैयार नहीं है। इस बीच उनके पसंदीदा टीचर खान सर समेत अन्य शिक्षण संस्थानों पर हुई एफआईआर ने छात्रों को और उग्र कर दिया है।

यह भी पढ़ें – RRB-NTPC Results: प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले रेल मंत्री, रेलवे आपकी संपत्ति है, इसको संभालकर रखें


छात्रों के बयान पर दर्ज हुई एफआईआर

पटना स्थित पत्रकार नगर थाने में सोमवार और मंगलवार को हुई हिंसा के बाद पुलिस ने कुछ छात्रों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए इन छात्रों के बयान के आधार पर ही खान सर समेत अन्य शिक्षण संस्थानों पर एफआईआर दर्ज की गई है।
वीडियो देखने को बाद मिली शह

आंदोलनकारी छात्रों ने कहा कि सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो देखने के बाद वे हिंसा और दंगा करने की शह मिली थी। दरअसल इस वीडियो में आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा रद्द नहीं होने पर छात्रों को सड़क पर उतरकर आंदोलन के लिए उकसाते हुए देखा गया।
https://twitter.com/hashtag/RRB_NTPC?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

खान सर ने कही ये बात

रेलवे की प्रेस वार्ता के बाद खान सर ने एक वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंने कहा कि, आरआरबी ने जो भी फैसला लिया है अगर वो 18 तारीख को ही ले लिया जाता, तो नौबत नहीं आती। लेकिन अब बोर्ड ने एक अच्छा कदम उठाते हुए छात्रों से 16 फरवरी तक सुझाव मांगा है।
यह भी पढ़ें – रेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन किया तो कभी नही मिलेगी नौकरी, पढ़े पूरी खबर

28 जनवरी को बिहार बंद की अपील

RRB-NTPC Exam के परिणाम में धांधली के आरोप में छात्र संगठन आइसा (Aisa and Inos) और इनौस ने 28 जनवरी को बिहार बंद का आह्वान किया है। इनकी मांग है कि रेल मंत्रालय सात लाख संशोधित रिजल्ट फिर से प्रकाशित करे।

ट्रेंडिंग वीडियो