script

कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे का बड़ा बयान, कहा- शांति भंग हुई तो RSS और बजरंग दल को कर देंगे बैन

locationनई दिल्लीPublished: May 24, 2023 04:06:09 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Action on RSS and Bajrang Dal: कर्नाटक में सरकार बनाने के बाद कांग्रेस अपने चुनावी वादों को पूरा करने में जुटी है। शपथ ग्रहण के लिए पांच गारंटी वाले वादों को पूरा करने के बाद अब राज्य की विधि-व्यवस्था को लेकर सरकार एक्शन मोड में है।
 

शांति भंग हुई तो RSS और बजरंग दल को कर देंगे बैन: प्रियांक खरगे

शांति भंग हुई तो RSS और बजरंग दल को कर देंगे बैन: प्रियांक खरगे

Action on RSS and Bajrang Dal: कर्नाटक चुनाव के दौरान कांग्रेस ने घोषणापत्र में बजरंग दल, पीएफआई जैसे संगठनों पर बैन लगाने का आश्वासन दिया था। कांग्रेस के इस आश्वासन पर खूब राजनीति हुई। भाजपा ने बजरंग दल पर बैन की बात को बजरंग बली से जोड़ कर भगवान के अपमान की बात कही थी। अब कर्नाटक में स्पष्ट बहुमत की जीत और सरकार बनाने के बाद कांग्रेस अपने चुनावी वादों को पूरा करन में जुटी है। शपथ ग्रहण के दिन ही पांच बड़े चुनावी वादों को पूरा करने के बाद अब राज्य सरकार कानून-व्यवस्था दुरुस्त करने में जुटी है। इस बीच कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे का एक बड़ा बयान सामने आया है। बुधवार को प्रियांक खरगे ने कहा कि यदि राज्य की शांति भंग हुई तो बजरंग दल और आरएसएस पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।



भाजपा को बुरा लगे तो वे पाकिस्तान जा सकते हैं…

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे और कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने बुधवार बजरंग दल और आरएसएस को लेकर बड़ा बयान दिया है। मंत्री प्रियांक ने दोहराया, अगर राज्य की शांति भंग होती है तो उनकी सरकार बजरंग दल और आरएसएस जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगा देगी, और यदि भाजपा नेतृत्व को यह अस्वीकार्य लगता है, तो वे पाकिस्तान जा सकते हैं।

कानून हाथ में लेने पर लगाया जाएगा प्रतिबंधः प्रियांक

प्रियांक खरगे ने कहा कि हमने कर्नाटक को स्वर्ग बनाने का वादा किया है। अगर शांति भंग होती है तो हम विचार भी नहीं करेंगे कि यह बजरंग दल है या आरएसएस है। जब भी कानून हाथ में लिया जाएगा, प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। घोषणा पत्र में किए गए वादे के अनुसार हम बजरंग दल और आरएसएस सहित किसी भी संगठन पर प्रतिबंध लगाएंगे।



https://twitter.com/hashtag/Karnataka?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


हिजाब, हलाला और गोवध कानून पर प्रतिबंध वापस लेगी सरकार

बेंगलुरु में पत्रकारों से बातचीत करते हुए खड़गे ने आगे कहा कि अगर भाजपा को परेशानी हो रही है तो उन्हें पाकिस्तान जाने दें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार हिजाब, हलाल कट और गोवध कानूनों पर प्रतिबंध को वापस लेगी। कुछ तत्व समाज में कानून और पुलिस के डर के बिना खुलेआम घूम रहे हैं। यह ट्रेंड तीन साल से चला आ रहा है।

प्रियांक ने साफ कहा- भगवाकरण गलत है

भाजपा को समझना चाहिए कि लोगों ने उन्हें विपक्ष में क्यों बैठाया है। हमने कहा है कि भगवाकरण गलत है। कांग्रेस बसवन्ना के सिद्धांतों का पालन करती है, जिसका पालन सभी कर सकते हैं। मालूम हो कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक ने चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी को ‘नालायक’ कहकर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था।

यह भी पढ़ें – कर्नाटक : सत्ता संभालते ही कांग्रेस ने शुरू किया ‘नफरत की बाजार’ को बंद करने का काम

 

ट्रेंडिंग वीडियो