scriptRSS से जुड़ी कोचिंग संस्था संकल्प का दावा, टीना ड़ाबी को टॉपर बनाने में उनका हाथ | RSS based coaching samkalp claims tina dabi qualified upsc exam because of their coaching | Patrika News

RSS से जुड़ी कोचिंग संस्था संकल्प का दावा, टीना ड़ाबी को टॉपर बनाने में उनका हाथ

Published: Jun 03, 2016 01:54:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

आरएसएस से जुड़ी कोचिंग संस्था संकल्प का दावा है कि प्रशासनिक सेवा की सबसे कठिन परीक्षा में अव्वल स्थान पर चयनित प्रतियोगी छात्रों में नंबर एक टीना डाबी और नंबर दो अतहर आमिर खान की सफलता से आरएसएस का रिश्ता हैं। आरएसएस से जुड़ी संस्था संकल्प का दावा है कि दोनों की सफलता में उसकी […]

Tina Dabi
आरएसएस से जुड़ी कोचिंग संस्था संकल्प का दावा है कि प्रशासनिक सेवा की सबसे कठिन परीक्षा में अव्वल स्थान पर चयनित प्रतियोगी छात्रों में नंबर एक टीना डाबी और नंबर दो अतहर आमिर खान की सफलता से आरएसएस का रिश्ता हैं।
आरएसएस से जुड़ी संस्था संकल्प का दावा है कि दोनों की सफलता में उसकी कोचिंग का पूरा योगदान हैं। न सिर्फ टीना डाबी और अतहर आमिर खान ही नहीं बल्कि‍ इस साल सिविल सेवा परीक्षा में में सफल करीब 60 प्रतिशत मतलब 646 सफल प्रतियोगी छात्रों की सफलता को संकल्प ने अपनी कोचिंग का नतीजा बताया हैं। कोचिंग संस्थान ने यह दावा अपनी कार्यकारिणी के सदस्यों को लिखे एक आंतरिक पत्र में किया है। यही नहीं संकल्प अगले माह 17 जुलाई को दिल्ली में सिविल सेवा में उसके मार्गदर्शन में सफल सभी अभ्यर्थियों का अभिनंदन कार्यक्रम भी करेगा।
पत्र में लिखा है कि कार्यक्रम में सभी सफल छात्रों को आरएसएस के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्णगोपाल संबोधित करेंगे। इसके अलावा कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री जगमोहन और गुजरात के मौजूदा राज्यपाल ओपी कोहली भी मौजूद रहेंगे।
गौरतलब है कि आरएसएस से जुड़े रहे अवकाश प्राप्त प्रशासनिक अधिकारियों ने साल 2001 में दिल्ली में संकल्प संस्था की बुनियाद रखी थी इसके जरिए कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों को सिविल सेवा परीक्षा की कोचिंग शुरू की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो