scriptरूस से गोवा आ रहे फ्लाइट में सुरक्षा अलर्ट, अजूर एयरलाइन्स के विमान को उज्बेकिस्तान किया गया डायवर्ट | Russia to Goa flight Security alert Azur Airlines aircraft diverted to Uzbekistan | Patrika News

रूस से गोवा आ रहे फ्लाइट में सुरक्षा अलर्ट, अजूर एयरलाइन्स के विमान को उज्बेकिस्तान किया गया डायवर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2023 12:12:52 pm

Moscow-Goa flight, bomb threat 11 दिन में दूसरी धमकी। 10 जनवरी के बाद एक बार फिर अजूर एयरलाइन्स के मॉस्को से गोवा आ रहे विमान को बम की धमकी मिली। जिसके बाद सुरक्षा को देखते हुए विमान उज्बेकिस्तान डायवर्ट कर दिया गया। पर लगता है यह एक बड़ी दुर्घटना के संकेत दे रहा है। 10 को भी एयरलाइन्स यही थी। रुट भी यही था।

azur_air_aircraft.jpg
मॉस्को से गोवा आ रहे अजूर एयर विमान को एक बार फिर सुरक्षा अलर्ट मिला। हवाई जहाज और हवाई यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान रखते हुए अजूर एयर के चार्टर्ड विमान को उज्बेकिस्तान डायवर्ट कर दिया गया। हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार, रूस के पर्म अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गोवा के लिए आ रही अजूर एयर के एक चार्टर्ड विमान को धमकी मिली। इसके बाद फ्लाइट को उज्बेकिस्तान डायवर्ट कर दिया गया है। फ्लाइट में 2 शिशुओं और 7 चालक दल सहित कुल 238 यात्री सवार हैं। इस पूर्व भी 10 जनवरी 2023 को मॉस्को से गोवा आ रहे AZUR के चार्टर्ड विमान में बम होने की सूचना दी गई है। AZUR चार्टर्ड विमान पर लगातार मिल रही धमकी किसी बड़ी दुर्घटना का संकेत है।
भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से पूर्व किया गया डायवर्ट

बताया जा रहा है कि, सूचना के बाद रूसी एयरलाइन AZUR की उड़ान AZV2463 को भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले डायवर्ट कर दिया गया था। इसे गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर सुबह सवा चार बजे उतरना था।
डाबोलिम हवाईअड्डे के निदेशक ईमेल से मिली धमकी

एक अधिकारी ने बताया, डाबोलिम हवाईअड्डे के निदेशक को रात 12.30 बजे एक ईमेल प्राप्त होने के बाद इसे डायवर्ट किया गया, जिसमें विमान में बम लगाए जाने का जिक्र था।

10 जनवरी को भी मिली थी धमकी, पर खबर झूठी थी

10 जनवरी को भी रूसी एयरलाइन AZUR की मॉस्को से गोवा आ रही फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली। इसके बाद हड़कंप मच गई। गोवा एटीसी को तुरंत इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद तत्काल फ्लाइट की जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से बाहर निकाल लिया गया है। जांच बाद पता चला की यह खबर झूठी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो