scriptRussia Ukraine Crisis Indian rescue starts 4 flights of Air India | Russia Ukraine Crisis: यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वतन वापसी शुरू, आज रवाना होगी एयर इंडिया की 4 फ्लाइट | Patrika News

Russia Ukraine Crisis: यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वतन वापसी शुरू, आज रवाना होगी एयर इंडिया की 4 फ्लाइट

एयर इंडिया रूस के हमले के चलते यूक्रेन में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए चार फ्लाइट भेज रही है। रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट और हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में इन फ्लाइट को भेजा जाएगा। वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने बताया कि जो भी भारतीय नागरिक सड़क मार्ग से यूक्रेन-रोमानिया सीमा पर पहुंच गये हैं।

नई दिल्ली

Published: February 26, 2022 07:55:39 am

Russia Ukraine Crisis: यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों के लिए भारत सरकार ने बड़ी राहत की खबर दी है। भारत सरकार रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के बीच यूक्रेन में फंसे अपने नागरिकों वतन वापसी शुरू हो गई है। यूक्रेन में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए आज एयर इंडिया की चार फ्लाइट जाएगी। ये उड़ानें रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट और हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट उड़ान भरेगी। वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्हें एयर इंडिया की इन फ्लाइट के जरिए वापस लाया जा रहा है। बता दें कि एयर इंडिया ने शुक्रवार रात को ट्विटर के जरिये बताया कि वह दिल्ली और मुंबई से 26 फरवरी (शनिवार) को बी787 विमान बुखारेस्ट और बुडापेस्ट के लिए परिचालित करेगा।

 Air India
Air India

एयर इंडिया की चार फ्लाइट भरेगी उड़ान
एयर इंडिया की तरफ से भी एक संदेश शेयर किया गया है। इस में कहा गया है कि हिम्मत से हमारी पुरानी यारी है। जानकारी दी गई है कि आज यूक्रेन के लिए एयर इंडिया की चार फ्लाइट संचालित होने जा रही हैं। इस कड़ी में दो फ्लाइटें तो दिल्ली से बुखारेस्ट के लिए रवाना होंगी, वहीं एक फ्लाइट बुडापेस्टो जाएगी और एक मुंबई से बुखारेस्ट के लिए रवाना की जाएगी। पहला विमान रोमानिया से 470 भारतीय छात्र को लेकर रवाना होगा।

यह भी पढ़ें

Russia Ukraine Crisis: बयानों तक सीमित NATO और संयुक्त राष्ट्र, अभी तक नहीं लिया कड़ा एक्शन






छात्रों को दी जा रही सलाह
यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने शुक्रवार को कहा कि वह रोमानिया और हंगरी से आने वाले रूट को निर्धारित करने का काम कर रहा है। अभी अधिकारियों की टीम उझोरोद के पास चोप-जाहोनी हंगरी सीमा, चेर्नीवत्सी के पास पोरब्ने-सीरेत रोमानियाई सीमा चौकियों पर पहुंच रही है। दूतावास ने कहा कि इन सीमा चेक पोस्ट के करीब रह रहे भारतीय नागरिकों को इस बारे में एडवाइज दी जाती है।

यह भी पढ़ें

रूस-यूक्रेन के बीच जंग में क्या है भारत का रुख, क्या है डिप्लोमेटिक दुविधा

एयर इंडिया की रेरूक्यू मिशन में सक्रिय भूमिका
एक फोटो में 25 से 30 भारतीय छात्र वतन वापसी पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए नजर आ रहे है। भारतीय छात्रों की वतन वापसी की तैयारी कल ही शुरू कर दी गई थी जब विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी थी। पोलैंड और हंगरी के रास्ते से सभी को बाहर निकाला जा रहा है। एयर इंडिया इस पूरे रेस्क्यू मिशन में सक्रिय भूमिका अदा कर रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.