scriptकॉन्वेंट स्कूल का तुगलकी फरमान, ‘टीचर-बच्चे’ ज्वाइन करें BJP | ryan international ordered students and teacher to join bjp | Patrika News

कॉन्वेंट स्कूल का तुगलकी फरमान, ‘टीचर-बच्चे’ ज्वाइन करें BJP

Published: Mar 18, 2015 01:59:00 pm

Submitted by:

बीजेपी का सदस्यता अभियान इन दिनों बहुत जोर-शोर से चल रहा है। इसी सदस्यता अभियान को चलाने को लेकर एक स्कूल विवादों में घिर गया है।

बीजेपी का सदस्यता अभियान इन दिनों बहुत जोर-शोर से चल रहा है। बीजेपी के इसी सदस्यता अभियान को लेकर दिल्ली का एक टॉप स्कूल विवादों में घिर गया है। दरअसल स्कूल ने बच्चों और टीचरों को बीजेपी में शामिल होने के लिए कहा है। साथ ही शामिल न होने पर टीचरों की सैलरी रोक दी गई। इन सबसे ऐसा लगता है जैसे शिक्षा के मंदिर में राजनीति की पाठशाला चलाई जा रही हो।
 
एक अंग्रेजी दैनिक अकबार के मुताबिक दिल्ली के एक टॉप प्राइवेट स्कूल रेयान इंटरनेशनल में बीजेपी का सदस्यता अभियान कार्यक्रम चलाया जा रहा है। स्कूल प्रशासन की ओर से टीचरों और स्टूडेंट्स को बीजेपी ज्वाइन करने के लिए कहा गया है। इतना ही नहीं जिन टीचर्स ने बीजेपी ज्वाइन नहीं की उनकी सैलरी तक रोक दी गई। सदस्यता लेने के बाद ही उन्हें सैलरी दी गई। हालांकि इस मामले में स्कूल प्रशासन का कहना है कि यह अभियान स्वैच्छिक है। इसमें शामिल होने के लिए किसी प्रकार कोई दबाव नहीं डाला जा रहा है।

वहीं स्कूल टीचर्स, स्टूडेंट्स और पैरेंट्स ने बताया कि उन्हें कई बार वाट्सएप पर सदस्यता अभियान में शामिल होने के लिए मैसेज आते थे और उन्हें एक टोल फ्री नंबर भी दिया जाता था। स्कूल टीचर्स ने बताया कि उनकी मार्च की सैलरी रोक ली गई है और उन्हें सदस्यता अभियान के फॉर्म भरने को दिए गए हैं जिसके बाद ही उन्हें सैलरी दी जाएगी।

रेयान इंटरनेशनल स्कूल की वेबसाइट के मुताबिक पूरे देश में रेयान इंटरनेशनल के 133 स्कूल हैं। जहां करीब दो लाख छात्र पढ़ते हैं। इस ग्रुप का पहला स्कूल मुंबई में 1976 में खुला था। दिल्ली के रोहिणी इलाके में इसकी शाखा है।




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो