scriptदेश की राजनीति को बाहर ले जाना गलत… राहुल गांधी पर भड़के विदेश मंत्री एस जयशंकर, कहा- ये बात याद रखनी चाहिए… | S Jaishankar on Rahul Gandhi US Visit Says Somethings Bigger than Politics | Patrika News

देश की राजनीति को बाहर ले जाना गलत… राहुल गांधी पर भड़के विदेश मंत्री एस जयशंकर, कहा- ये बात याद रखनी चाहिए…

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2023 01:45:22 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

S Jaishankar Attack on Rahul Gandhi: मोदी सरकार के 9 साल पूरा होने के मौके पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आज प्रेस ब्रीफिंग की। इस ब्रीफिंग के दौरान मोदी सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ भारत की विदेश नीति की चर्चा की। साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नसीहत दी।
 

राहुल गांधी पर भड़के विदेश मंत्री एस जयशंकर, कहा- ये बात याद रखनी चाहिए...

राहुल गांधी पर भड़के विदेश मंत्री एस जयशंकर, कहा- ये बात याद रखनी चाहिए…

S Jaishankar Attack on Rahul Gandhi : कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अमरीका की यात्रा पर हैं। जहां वो अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं। अमरीका में एक आयोजित एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने भारतीय लोकतंत्र, पीएम मोदी सहित अन्य मुद्दों पर बयानबाजी की थी। राहुल गांधी की बयानबाजी पर अब विदेश मंत्री एस जयशंकर ने करारा पलटवार किया है। मोदी सरकार के 9 साल पूरा होने के मौके पर विदेश मंत्री एस जयंशकर ने प्रेस ब्रीफिंग की। जिसमें उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ भारतीय विदेश नीति की चर्चा की। साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी उनके लोकतंत्र वाले बयान पर लपेटा। एस जयशंकर ने राहुल गांधी को नसीदत देते हुए कहा कि देश की राजनीति को बाहर ले जाना गलत है।


‘मोहब्बत की दुकान’ से बदल रहा मूड! राहुल गांधी के बदले अंदाज से BJP क्यों है परेशान?


राहुल गांधी की बयानबाजी और उसपर पटलवार के सियासी मायने

राहुल गांधी की बयानबाजी और उसपर हो रहे पलटवार के सियासी मायने काफी स्पष्ट हैं। देश लोकसभा चुनाव 2024 के मूड में आ चुका है। सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्ष अपने-अपने दांव चल रहा है। भारत जोड़ो यात्रा के बाद से राहुल गांधी बेहद मुखर होकर केंद्र पर हमला बोल रहे हैं। कर्नाटक में मिली जीत के बाद से राहुल सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं का आत्मविश्वास बढ़ा है।

भारत जोड़ो यात्रा के बाद राहुल गांधी ने अपना अंदाज भी बदला है। अब वो लोगों से डायरेक्ट मिल रहे हैं। उनकी सक्रियता बढ़ने का फायदा कांग्रेस को मिला है। ऐसे में राहुल गांधी के बयानों पर भाजपा तुरंत हमला करने से चूक नहीं रही हैं। अमरीका से पहले राहुल ने ब्रिटेन से भी केंद्र सरकार पर हमला बोला था। तब भी उनके बयानों की कड़ी आलोचना की गई थी। इस सियासी तकरार के केंद्र में लोकसभा चुनाव 2024 की सियासी जमीन है।

यह भी पढ़ें – राहुल गांधी के भारतीय लोकतंत्र पर हमले के बीच अमरीका की तरफ से आया बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो