scriptअलवर में हर तरफ छाया फागोत्सव का खुमार, अभी से ही शुरु हो गया होली उत्सव #khulkekheloholi | Holi celebration begins in alwar #khulkekheloholi | Patrika News

अलवर में हर तरफ छाया फागोत्सव का खुमार, अभी से ही शुरु हो गया होली उत्सव #khulkekheloholi

locationअलवरPublished: Feb 26, 2018 06:01:49 pm

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर में होली उत्सव प्रारंभ हो गया। यहां होली पर कार्यक्रम भी प्रारंभ होने लगे हैं।

Holi celebration begins in alwar #khulkekheloholi
अलवर. होली उत्सव के नजदीक आते ही शहर वासियों में भी होली की उमंग नजर आने लगी है। इसी के साथ विभिन्न मंदिरों में फागोत्सव के आयोजन भी शुरू हो गए है। वहीं सोमवार को अनेक संस्थाओं एवं संगठनों की ओर से फागोत्सव का आयोजन किया गया। इसमें श्रद्धालुओं ने भजन-कीर्तन के साथ भगवान को गुलाल लगाई। महिलाओं ने होली के गीत लगाकर एवं एक दूसरे को गुलाल लगा कर होली की बधाइयां दी।
मेरी चुनरी में लग गयो दाग री….., होली खेल रहे नंदलाल….रविवार को काला कुआं सैक्टर नम्बर 1 स्थित सीताराम मंदिर में फागोत्सव के दौरान भजनों के प्रस्तुति से वातावरण पूरी तरह से होली के रंग में रंगा नजर आया। महिलाओं ने एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली शुभकामनाएं दी। मंदिर के महंत बुद्धालाल ने बताया कि मंदिर में फाल्गुन माह में सभी के सामूहिक सहयोग से प्रति वर्ष फाग उत्सव का आयोजन किया जाता है। इस अवसर पर फू लवती गुप्ता, कैलाशी शर्मा, बबली शर्मा, संतोष सैन, गीता, आशु, बबीता गुप्ता, एनके शर्मा, शिवम, मृदुल एवं लक्ष्मीनारायण सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।
फाग के भजनों पर महिलाओं ने दी नृत्य की प्रस्तुतियां

महावर वैश्य महिला विकास समिति की ओर से बजाजा बाजार स्थित गोविन्द देव मंदिर में होली मिलन समारोह एवं फाग उत्सव का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारम्भ मधु गुप्ता व समिति की अध्यक्ष सुधा गुप्ता की ओर से दीप प्रज्जवलन के साथ किया गया। इसके बाद महिलाओं ने एक-दूसरे का तिलक लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। इस दौरान भजन मण्डली की ओर से भजनों की प्रस्तुतियां दी गई। इस अवसर पर उर्मिला गुप्ता, सरोज डाटा, शशि, शीला, विमला, कुसुम, कमलेश एवं रीना सहित बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद थी।
होली मिलन समारोह में दिया पानी बचाने का संदेश
राजपूताना एकता मंच की ओर से भवानी तोप चौराहा स्थित एक निजी मैरिज गार्डन में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें कलाकारों की ओर से रास-लीला, चरी नृत्य, रिम संतुलन सहित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई। इसके बाद होली के गीतों की धुन पर फूलों से होली खेली गई। वहीं इस कार्यक्रम में समाज के सभी लोगों को होली पर पानी की बचत करने एवं शराब आदि सामाजिक बुराइयों को समाज से दूर करने का संदेश दिया गया। इस अवसर पर यूआईटी चेयरमैन देवीसिंह शेखावत, जिला संयोजक सतवीर सिंह राघव, पृथ्वी सिंह नरुका, नंदसिंह राठौड़, प्रेमसिंह राठौड़, इन्द्रसिंह राघव, मंगेज सिंह तंवर, हीरा सिंह, नारायण सिंह, गिरवर सिंह एवं गिर्राज सिंह सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो