scriptफिर गोमांस के शक में शख्स की पीट-पीटकर हत्या, उग्र भीड़ ने जमकर काटे बवाल- फूंक डाले वाहन | same day PM Modi Breaks Silence Man Accused of Carrying Beef is Killed in Jharkhand | Patrika News

फिर गोमांस के शक में शख्स की पीट-पीटकर हत्या, उग्र भीड़ ने जमकर काटे बवाल- फूंक डाले वाहन

Published: Jun 29, 2017 11:24:00 pm

झारखंड के बाजारटांड़ से मिली सूचना के मुताबिक, गुरुवार सुबह यहां गोमांस के प्रतिबंद्ध में आक्रोशित भीड़ ने एक मारुती वैन को रुकवा कर दिया और वैन को आग के हवाले कर दिया।

Mob lynching in jharkhand

Mob lynching in jharkhand

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को गोरकों को चेतावनी देते हुए भले ही गो रक्षा के नाम पर देश में हो रही हत्याओं और हिंसा पर सख्त निर्देश दिया है, लेकिन यह वरादात रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला झारखंड का है जहां भीड़ ने गो मांस के शक में एक शख्स को मार डाला है। 
दरअसल, पीएम मोदी के बयान के कुछ ही घंटो बाद झारखंड के बाजारटांड़ से मिली सूचना के मुताबिक, गुरुवार सुबह यहां गोमांस के प्रतिबंद्ध में आक्रोशित भीड़ ने एक मारुती वैन को रुकवा कर दिया और वैन को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद गंभीर रुप से घायल को असपताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। 
सूत्रों के मुताबिक मृतक शख्स का नाम अलीमुद्दीन था और वह मांस को कारोबार करता था। गुरुवार को जब वह रास्ते से होकर मांस गाड़ी में ले जा रहा था, तभी कुछ लोगों ने गोमांस की झूठू अफवाह उड़ाई। जिसके बाद भीड़ ने शख्स को पीट-पीटकर मार डाला। तो वहीं इस घटना के विरोध में मनुआ फूलसराय से बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने आकर शाम को रामगढ़ थाने का घेराव कर दिया। और विरोध-प्रदर्शन भी किया। 
https://twitter.com/ANI_news/status/880459883342057472
लोगों ने इस घटना के विरोध में बोकारो-रामगढ़ सड़क मार्ग को भी जाम कर रखा था। जिसके बाद पुलिस ने सड़क मार्ग खाली करवाया। पुलिस ने बताया कि मामले में हत्यारों की पहचान कर ली गई है। और मामले की जांच में पुलिस जुटी हुई है। फिलहाल इलाके की स्थिति पूरी तरह से पुलिस के नियंत्रण में है। 
गौरतलब है कि इससे पहले भी झारखंड में इस तरह से उन्मादी भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या को अंजाम दिया है। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो