scriptSandeshkhali Case: CBI का एक और बड़ा एक्शन, शाहजहां शेख का भाई आलमगीर सहित तीन को किया गिरफ्तार | Sandeshkhali Case: CBI arrested three people including Shahjahan Sheikh's brother Alamgir | Patrika News
राष्ट्रीय

Sandeshkhali Case: CBI का एक और बड़ा एक्शन, शाहजहां शेख का भाई आलमगीर सहित तीन को किया गिरफ्तार

Sandeshkhali Case: कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के बाद बंगाल पुलिस ने इस महीने शेख शाहजहां केस को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंप दिया। सीबीआई ने एक्शन लेते हुए तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां के छोटे भाई शेख आलमगीर और दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया है।

Mar 17, 2024 / 10:54 am

Akash Sharma

CBI arrested three people including Shahjahan Sheikh's brother Alamgir Sandeshkhali Case

सीबीआई ने शाहजहां शेख का भाई आलमगीर सहित तीन को किया गिरफ्तार

Sandeshkhali Case: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता शेख शाहजहां के छोटे भाई शेख आलमगीर और दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि ये सीबीआई का ये एक्शन शाहजहां के घर पर छापा मारने वाले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर 5 जनवरी के हमले के सिलसिले में लिया गया है। ED अधिकारियों पर हमले की जांच करने के लिए CBI को कहा था। राज्य पुलिस ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद इस महीने की शुरुआत में शेख शाहजहाँ को सीबीआई को सौंप दिया था।

TMC नेता पर हैं ये आरोप

टीएमसी के कद्दावर नेता पर अपने सहयोगियों के साथ मिलकर बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में जमीन हड़पने, जबरन वसूली और स्थानीय महिलाओं के खिलाफ यौन अपराध करने का आरोप है। आलमगीर और उसके दो सहयोगियों को 5 जनवरी की हिंसा के संबंध में पूछताछ के लिए सीबीआई कार्यालय में बुलाया गया था। उन्हें शनिवार शाम को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

सीएम ममता भी आई निशाने पर

शाहजहां को 55 दिनों तक छुपे रहने के बाद 28 फरवरी को राज्य पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इससे सीएम ममता बनर्जी भी भाजपा के निशाने पर आ गईं, क्योंकि उनके पास गृह विभाग का भी प्रभार है। ईडी ने शाहजहां के घर पर छापा मारा क्योंकि वह करोड़ों रुपये के सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) मामले में संदिग्ध थे।

Home / National News / Sandeshkhali Case: CBI का एक और बड़ा एक्शन, शाहजहां शेख का भाई आलमगीर सहित तीन को किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो