scriptVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्म | Security cover of 424 people withdrawn with immediate effect in Punjab | Patrika News
राष्ट्रीय

VIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्म

पंजाब की आप सरकार ने वीआईपी कल्चर पर एक और वार किया है। सरकार ने राज्य में 424 वीआईपी लोगों की दी रही सुरक्षा व्यवस्था को तत्काल प्रभाव से खत्म कर दिया है।

नई दिल्लीMay 28, 2022 / 09:57 am

Prabhanshu Ranjan

punjab_cm_bhanjwant_man.jpg

Punjab CM Bhangwant Mann

पंजाब की आप सरकार ने वीआईपी कल्चर पर एक और वार किया है। सरकार ने राज्य में 424 वीआईपी लोगों की दी रही सुरक्षा व्यवस्था को तत्काल प्रभाव से खत्म कर दिया है। इन 424 वीआईपी लोगों में कई राजनेता, कई धार्मिक नेता, कई सेना और पुलिस से रिटायर अधिकारी भी शामिल थे। इन लोगों की सुरक्षा में लगाए गए जवानों को स्पेशल डीजीपी स्टेट के पास रिपोर्ट करने को कहा गया है। बताते चले कि इससे पहले भी पंजाब सरकार ने वीआईपी कल्चर को समाप्त करते हुए पूर्व उप मुख्यमंत्र, सांसद सहित अन्य की सुरक्षा में लगाए गए जवानों को हटा लिया था।

इससे पहले 11 मई को भगवंत मान सरकार ने आठ नेताओं की वीआईपी सुरक्षा में कटौती के आदेश जारी किए थे। उससे पहले भी सरकार दो बार वीआईपी की सुरक्षा में कटौती कर चुकी है। इसके तहत अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल, पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्ठल, पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ और पूर्व उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी समेत आठ नेताओं की सुरक्षा घटाते हुए 129 पुलिसकर्मियों और 9 पायलट वाहनों को वापस बुला लिया गया था।

https://twitter.com/ANI/status/1530395808428072960?ref_src=twsrc%5Etfw

वीआईपी की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद सरकार ने सबसे अधिक 28 सुरक्षाकर्मी पूर्व सीएम राजिंदर कौर भट्ठल से वापस ले लिए थे। इसके अलावा उनकी सुरक्षा में तैनात तीन वाहन भी वापस ले लिए गए हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी की सुरक्षा में तैनात 37 गनमैन में से 19 को वापस बुला लिया गया। पूर्व उपमुख्यमंत्री होने के नाते उनकी सुरक्षा में 18 गनमैन तैनात रखे जाएंगे। बताते चले कि पंजाब में सरकार बनाने के बाद से मान सरकार लगातार वीआईपी कल्चर समाप्त करने पर लगी है। जिसकी लोग तारीफ भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः नेताओं की सुरक्षा में कटौती के बाद अब जेलों का VIP कल्चर भी किया समाप्त

इससे पहले वीआईपी कल्चर पर नकेल कसने की ओर कदम बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने प्रदेश की सभी जेलों में बनाए गए वीआईपी सेल बंद करने के आदेश जारी किए। एक वीडियो संदेश के जरिये मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जेलों में वीआईपी कल्चर खत्म करना चाहते हैं। इसके अलावा उन्होंने जेलों में मोबाइल फोन के इस्तेमाल और अन्य अवैध कारोबार पर भी शिकंजा कसने की भी बात कही।

Home / National News / VIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो