scriptकश्मीरः पम्पोर में सेना का आॅपरेशन खत्म, 3 आतंकी ढेर | Jammu and Kashmir: Pampore operation ended, 3 terrorists killed, कश्मीरः पम्पोर में सेना का आॅपरेशन खत्म, 3 आतंकी ढेर | Patrika News

कश्मीरः पम्पोर में सेना का आॅपरेशन खत्म, 3 आतंकी ढेर

Published: Feb 22, 2016 06:20:00 pm

Submitted by:

जम्मू-कश्मीर के पम्पोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच करीब 48 घंटे से जारी मुठभेड़ खत्म हो गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं।

जम्मू-कश्मीर के पम्पोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच करीब 48 घंटे से जारी मुठभेड़ खत्म हो गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। ऑपरेशन में मारे गए दो आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं, जबकि सुरक्षाबल के जवान अन्य संभावित आतंकियों की लाश की बरामदगी के लिए ईडीआई की इमारत में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

गौरतलब है कि शनिवार को श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर कथि‍त लश्कर आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था और इसके बाद वे एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट इंस्टी‍ट्यूट (ईडीआई) की इमारत में छिप गए थे। इस मुठभेड़ में सेना के दो कैप्टन एक जवान सहित सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए। एक नागरिक की भी मौत हो गई।

सुरक्षाबलों ने सोमवार दोपहर दूसरे और तीसरे आतंकी को भी ढेर कर दिया, जबकि इससे पहले रविवार को एक आतंकी को मार गिराया गया था। ईडीआई की इमारत में 3-5 आतंकियों के छिपे होने की आशंका जाहिर की गई थी। इस मुठभेड़ में 10 अन्य लोग भी घायल बताए जा रहे हैं।

इससे पहले जीओसी 15 कॉर्प के लेफ्टिनेंट जनरल एस.के.दुआ ने बताया कि इस अभियान में समय लग सकता है क्योंकि इमारत काफी बड़ी है। कल पूरी रात और आज सुबह भी यहां रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही थी। उजाला होते ही सुरक्षाबलों ने उद्यमिता विकास संस्थान (ईडीआई) की इमारत में छिपे आतंकवादियों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कल के मुकाबले बीती रात कम गोलीबारी हुई लेकिन सुबह होते ही सुरक्षाबलों ने अपना अभियान तेज कर दिया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कल पम्पोर और आस -पास के इलाके में हुए विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीमपोरा-गलांधर-पम्पोर मेें निषेधाज्ञा लागू है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो