script सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तीन आतंकी सहयोगी गिरफ्तार, भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद | Security forces got a big success in jammu kashmir lashkar e taiba three terrorist associates arrested huge amount of objectionable material recovered | Patrika News

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तीन आतंकी सहयोगी गिरफ्तार, भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2023 04:59:17 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

सुरक्षाबलों ने बारामूला जिले में प्रतिबंधित कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तीन आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकी सहयोगियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार गोला बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद किया है।

jammu_kashmir__1.jpg

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बारामूला जिले में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के सहयोगी द रेजिस्टेंस फ्रंट नामक संगठन (टीआरएफ) के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से हथियार, गोला-बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बारे में जानकारी साझा करते हुए बताया कि कल शनिवार को झूला फुट ब्रिज के पास कलगाई में 13 सिखली, 185 बीएन बीएसएफ और बारामूला पुलिस के साथ संयुक्त जांच और गश्त के दौरान कमलकोट से राष्ट्रीय राजमार्ग की ओर बैग लेकर आ रहे दो संदिग्ध व्यक्तियों को रोका गया। संदिग्धों की पहचान मडियन कमलकोटे के निवासी ज़मीर अहमद खांडे और मोहम्मद नसीम खांडे के रूप में हुई।


बड़ी घटना को देने वाले थे अंजाम

आगे जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि तलाशी के दौरान इनके पास से तीन चीनी ग्रेनेड और करीब ढाई लाख रुपये की नकदी बरामद हुई। अब इस मामले में पुलिस स्टेशन उरी में उन पर कानून की संबंधित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि ये अवैध रूप से हासिल किए गए ग्रेनेड और नकदी उन्हें मेडियान कमलकोटे के निवासी मंजूर अहमद भट्टी ने उपलब्ध कराई थी, ताकि वे किसी भी आतंकवादी घटना को अंजाम दे सकें।

इसके बाद मंजूर अहमद को गिरफ्तार करके पूछताछ की गयी। उसने पूछताछ के दौरान बताया कि आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए इन व्यक्तियों को अवैध रूप से प्राप्त ग्रेनेड और नकदी की उसने आपूर्ति की है और अपने घर के पास अपने परिचित स्थान पर एक हथगोला और नकदी भी रखी है।

ट्रेंडिंग वीडियो