scriptShahrukh Pathan accused of Delhi Riots Got Parole People welcomed Him | दिल्ली दंगाः जिस लड़के ने पुलिस पर तानी थी पिस्टल, उसी के घर आने पर हुआ हीरो जैसा स्वागत | Patrika News

दिल्ली दंगाः जिस लड़के ने पुलिस पर तानी थी पिस्टल, उसी के घर आने पर हुआ हीरो जैसा स्वागत

पिछले साल दिल्ली में भड़के दंगे के दौरान शाहरुख पठान नामक आरोपी की एक तस्वीर खूब वायरल हुई थी। इस तस्वीर में आरोपी पुलिस वाले की ओर पिस्तौल ताने खड़ा था। शाहरुख अभी जेल में है, लेकिन बीते दिनों पैरोल पर बाहर आने पर उसका स्वागत एक आरोपी नहीं हीरो की तरह हुआ।

नई दिल्ली

Published: May 27, 2022 04:34:15 pm

पिछले साल नागरिकता संशोधन कानून (CAA NRC) के विरोध के दौरान ही दिल्ली में भयंकर दंगा भड़क गया था। इस दंगे में कई लोगों के घर और दुकानों को जला दिया गया था। सड़कों पर जमकर आगजनी और पत्थरबाजी भी हुई थी। कई दिनों तक चले इस दंगे पर नियंत्रण पाने के लिए जवानों को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।

delhi_riot_2020.jpg
Shahrukh Pathan accused of Delhi Riots Got Parole People welcomed Him

इस दंगे में पुलिसवाले पर पिस्टल ताने एक आरोपी की तस्वीर वायरल हुई थी, यह तस्वीर इस दंगे का पोस्टर बन गई थी। इस तस्वीर में दिख रहा आरोपी शाहरूख पठान है, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। अभी इससे जुड़ी एक नई जानकारी सामने आई है। दरअसल बीमार पिता को देखने के लिए पुलिस ने शाहरुख पठान को चार घंटे का पैरोल दिया था। जब शाहरुख पैरोल पाकर अपने मोहल्ले में पहुंचा तो उसका हीरो जैसा स्वागत हुआ।

मोहल्ले में पहुंचते ही लोगों ने किया जोरदार स्वागत-
शाहरुख के मोहल्ले में पहुंचने पर उसका स्वागत ऐसे किया गया जैसे वो कोई हीरो हो। इसके ग्रैंड वेलकम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वो शाहरुख अपने मोहल्ले की सड़कों पर चलते हुए देखा जा रहा है, उनके साथ कुछ पुलिसकर्मी और भारी भीड़ उनके पक्ष में नारे लगा रही है। जानकारी के अनुसार यह वीडियो 23 मई का है। लेकिन अब वायरल हुआ है।

यह भी पढ़ेंः दिल्‍ली दंगा 2020 केस में पहली सजा, दोषी को मिली 5 साल की जेल

मानवीय आधार पर बीमार पिता से मिलने के लिए मिला पैरोल-
बताया गया कि शाहरुख को उसके बीमार पिता से मिलने के लिए 23 मई को कोर्ट ने मानवीय आधार पर चार घंटे का पैरोल दिया था। कोर्ट ने यह कहा था कि इस दौरान पठान को केवल अपने बीमार माता-पिता से मिलने की अनुमति है और किसी अन्य व्यक्ति से नहीं। लेकिन जब शाहरुख अपने मोहल्ले में पहुंचा तो पहले से मौजूद लोगों ने उसका हीरो जैसा स्वागत किया।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली दंगा मामलाः सलीम खान की जमानत अर्जी पर कोर्ट का पुलिस को नोटिस

दिल्ली दंगे में हुई थी 50 लोगों की मौत-
बताते चले कि पिछले साल के दिल्ली दंगे में 50 लोगों की मौत हुई थी। इसी दंगे के दौरान शाहरुख को जाफराबाद इलाके में एक पुलिसकर्मी की ओर एक भरी हुई पिस्तौल लहराते हुए देखा गया था। बाद में उसकी तस्वीर वायरल होने पर पुलिस ने उसपर प्राथमिकी दर्ज कर उसे 3 मार्च को उत्तर प्रदेश के शामली जिले से गिरफ्तार किया था। जिसके बाद से शाहरुख जेल में बंद था।

शाहरुख पठान पर इन मामलों में दर्ज है एफआईआर-
पुलिस के अनुसार शाहरुख से उसकी अवैध बन्दूक, एक 7.65 मिमी की पिस्तौल और दो जिंदा गोलियां बरामद की गईं थी। उसपर आईपीसी की धारा 147 (दंगा करने की सजा), 148 (घातक हथियार से लैस दंगा), 186 (कर्तव्य के निर्वहन में लोक सेवक को बाधित करना), और 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत आरोप तय किये थे। आईपीसी की धारा 353 (हमला), 307 (हत्या का प्रयास) के साथ धारा 149 (एक सामान्य अपराध के गैर-कानूनी सभा के सदस्य) और शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप भी तय किए गए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Uddhav Thackeray Resigns: फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे ने सीएम और MLC पद से दिया इस्तीफा, कहा- मेरी शिवसेना मुझसे कोई नहीं छीन सकताMaharashtra Politics: 24 घंटे के अंदर सीएम उद्धव ठाकरे ने की दूसरी कैबिनेट बैठक, औरंगाबाद और उस्मानाबाद का बदला नाम, जानें 3 बड़े फैसलेउदयपुर हत्याकांड के तार पाकिस्तान से जुड़े, दावत ए इस्लामी संगठन से सम्पर्क में थे आरोपीGST Council Meeting: बैठक के दूसरे दिन राज्यों को झटका, गेमिंग-कसीनों पर नहीं हो सका फैसलाबिहारः मोबाइल फ्लैश की रोशनी में BA की परीक्षा देते दिखे छात्र, गूगल का भी खूब लिया मदद, उठ रहे सवालMumbai News Live Updates: सीएम उद्धव ठाकरे का इस्तीफा हमारे लिए खुशी की बात नहीं- शिंदे गुटUdaipur Murder: अनुराग ठाकुर बोले- कांग्रेस की आपसी लड़ाई से राजस्थान में ध्वस्त हुई कानून-व्यवस्था, NIA को जांच मिलने से होगी तेज कार्रवाईMaharashtra Gram Panchayat Election 2022: महाराष्ट्र में इस तारिख को होगा ग्राम पंचायत चुनाव, अगले ही दिन आएंगे नतीजे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.