scriptसुनंदा पुष्कर केस:  शशि थरूर का हो सकता है लाई डिटेक्टर टेस्ट, बस्सी ने दिए संकेत | Shashi Tharoor may lie detector test in Sunanda Pushkar Case says Bassi | Patrika News

सुनंदा पुष्कर केस:  शशि थरूर का हो सकता है लाई डिटेक्टर टेस्ट, बस्सी ने दिए संकेत

Published: Nov 11, 2015 09:38:00 pm

Submitted by:

firoz shaifi

कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध परिस्थितियों
में हुई मौत की जांच के सिलसिले में पूर्व केंद्रीय मंत्री को लाई-डिटेक्टर
टेस्ट से गुजरना पड़ सकता है। दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी ने बुधवार
को इसके संकेत दिए हैं।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की जांच के सिलसिले में पूर्व केंद्रीय मंत्री को लाई-डिटेक्टर टेस्ट से गुजरना पड़ सकता है। दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी ने बुधवार को इसके संकेत दिए हैं।

एक निजी चैनल से बातचीत में बस्सी ने कहा कि थरूर को लाई-डिटेक्टर टेस्ट से गुजरना पड़ सकता है, क्योंकि अमेरिकी संघीय जांच ब्यूरो ने इस मामले में जो रिपोर्ट पुलिस को सौंपी है, उसके अनुसार पुष्कर की मौत में पॉलिनियम आदि की भूमिका से इंकार किया गया है।

बस्सी ने कहा कि मैं समझता हूं कि रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। एफबीआई प्रयोगशाला ने विभिन्न पदार्थों का विश्लेषण किया और चिकित्सकों के इस रिपोर्ट का अध्ययन कर लेने के बाद इससे संकेत मिलना चाहिए (मौत के पीछे मौजूद कारण के बारे में)।

नमूनों में विकिरण के स्तर के बारे में पूछे जाने पर दिल्ली पुलिस आयुक्त ने कहा कि यह सुरक्षित मानक नियमों के अंदर था। उन्होंने बताया कि नतीजों को पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ जोड़ा जाएगा।
sunanda-pushkar-murder-case-sit-quizzes-shashi-tharoor-in-sarojini-nagar-police-station-54dc4be293df0_l.jpg”>

सूत्रों के मुताबिक जांच के लिए नमूने भेजे जाने के नौ महीने बाद एफबीआई रिपोर्ट मिली है। विसरा के नमूने फरवरी में वाशिंगटन स्थित एफबीआई प्रयोगशाला को भेजे गए थे ताकि यह पता चल सके कि किस तरह के जहर से सुनंदा की मौत हुई थी।
tharoor
दरअसल, देश के प्रमुख अस्पताल अखिल भारतीय आयुविज्र्ञान संस्थान (एम्स) के मेडिकल बोर्ड ने मौत के पीछे शरीर में जहर फैलने को वजह माना था, लेकिन किसी खास पदार्थ का नाम नहीं बताया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो