scriptShiv Sena chief Uddhav Thackeray sacks Eknath Shinde from party | शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को पार्टी के सभी पदों से किया बर्खास्त | Patrika News

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को पार्टी के सभी पदों से किया बर्खास्त

सीएम की कुर्सी बचाने में असफल रहने के बाद अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का सारा जोर पार्टी बचाने पर है। ताजा घटनाक्रम के अनुसार महाराष्ट्र के नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को शिवसेना प्रमुख ने पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है।

जयपुर

Published: July 02, 2022 07:15:43 am

एकनाथ शिंदे के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के एक दिन बाद, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए पार्टी के सभी पदों से बागी विधायक को हटा दिया है।
eknath_shinde.jpg
जारी किया बयान
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को भाजपा के समर्थन से महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले एकनाथ शिंदे को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया। शिवसेना ने एक बयान में कहा कि शिंदे को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए हटा दिया गया है।
shiv_sena_removed.jpg बयान में दावा, छोेड़ चुके हैं सदस्यता
बयान में यह भी उल्लेख किया गया है कि शिंदे के खिलाफ कार्रवाई की गई क्योंकि उन्होंने पार्टी की सदस्यता भी छोड़ दी है।

इसक पहले (एमवीए) सरकार महा विकास अघाड़ी के पतन के 24 घंटे बाद गुरुवार को, एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के 20 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि भाजपा के दिग्गज देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। फडणवीस ने शाम को एक आश्चर्यजनक कदम में घोषणा की कि शिंदे, जिन्होंने शिवसेना में विद्रोह का नेतृत्व किया, नया मुख्यमंत्री होंगे, जबकि वह खुद नई सरकार से बाहर होंगे। हालांकि बाद में पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से समझाने पर अपना रुख बदलते हुए वे डिप्टी सीएम बनने के लिए राजी हो गए। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दक्षिण मुंबई में राजभवन में शिंदे और उनके डिप्टी फडणवीस को पद की शपथ दिलाई।
बाल ठाकरे और आनंद दिघे को किया शपथ में याद

चार बार के विधायक शिंदे ने ठाणे जिले में दिवंगत शिवसेना नेताओं बाल ठाकरे और उनके राजनीतिक गुरु आनंद दिघे को श्रद्धांजलि देकर शपथ ग्रहण की शुरुआत की। इस पर कांग्रेस ने सवाल उठाया है। दरअसल 2019 में एमवीए सरकार की गठन के दौरान इसी तरह से शपथ लेने पर राज्यपाल ने फिर से शपथ लेने को कहा था।
4 जुलाई को बहुमत परीक्षण

नई सरकार को बहुमत साबित करने के लिए महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र 2 जुलाई से होगा और 4 जुलाई को बहुमत परीक्षण के लिए कहा गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar News: तेज प्रताप भी बन सकते हैं मंत्री, बिहार में 16 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तारBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.