scriptShiv Sena targets BJP over caste Politics through Saamana editorial | शिवसेना ने 'सामना' के जरिए BJP पर साधा निशाना, कहा- दलित के घर भोजन करना महज दिखावा | Patrika News

शिवसेना ने 'सामना' के जरिए BJP पर साधा निशाना, कहा- दलित के घर भोजन करना महज दिखावा

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा, "भाजपा नेता अभी भी दलितों के घर भोजन का आयोजन करते हैं और इसका प्रचार किया जाता है। इससे पता चलता है कि जाति उनके दिमाग में है और वे इसे छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं।"

Published: January 17, 2022 05:23:59 pm

उत्तर प्रदेश की राजनीति में कास्ट पॉलिटिक्स न हो ऐसा हो नहीं सकता। सभी राजनीतिक दल प्रदेश की जनता को लुभाने के लिए तरह तरह के पैंतरे अपना रहे हैं। इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी गोरखपुर में एक दलित के घर खाना खाते हुए देखे गए। योगी आदित्यनाथ की इससे जुड़ी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर तेजी से फैल भी रही है। अब शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना कर जरिए योगी आदित्यनाथ और भाजपा दोनों पर ही कास्ट पॉलिटिक्स के लिए निशाने पर लिया है। सामना में भाजपा ने कहा है कि भाजपा के दिमाग में ही जाति है और वो जातिवाद की राजनीति कर दिखावा कर रही।
Shiv Sena targets BJP over caste Politics through Saamana editorial
Shiv Sena targets BJP over caste Politics through Saamana editorial
भाजपा के दिमाग में जाति

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा, "भाजपा नेता अभी भी दलितों के घर भोजन का आयोजन करते हैं और इसका प्रचार किया जाता है। इससे पता चलता है कि जाति उनके दिमाग में है और वे इसे छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं।"

शिवसेना के मुखपत्र सामना के कार्यकारी संपादक संजय राउत भजपा पर आरोप लगाते हुए लिखा, "राजनीतिक फायदे के लिए देश को जाति के आधार पर बांटा गया है। इसलिए, जाति आधारित हथकंडे अपनाना महज दिखावा है। आज भी चुनाव लड़ने के लिए टिकट का बंटवारा जाति के गणित के आधार पर किया जाता है।

पीएम मोदी की भी की आलोचना

शिवसेना नेता संजय राउत ने लिखा है की, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गंगा नदी में डुबकी लगाई और फिर दलितों के पैर धोए। अब बीजेपी नेता उनके घर जा रहे हैं। जाति कब भूलोगे? हम सभी इंसान हैं और कोई जाति विभाजन नहीं होना चाहिए। लेकिन आप दलित परिवार में भोजन के लिए जाते हैं, ये सब ढोंग है। वोट बैंक की राजनीति बंद करो, नहीं तो देश एक बार फिर जाति के आधार पर बंट जाएगा।"

बता दें की फरवरी, 2019 में प्रयागराज में प्रधानमंत्री मोदी ने सफाई कर्मियों के पैर धोने धोए थे।
यूपी में जनता को अखिलेश से उम्मीदें

इसके बाद सामना में शिवसेना ने उत्तर प्रदेश के लिए सपा -कांग्रेस को बेहतरीन बताया है। सामना में लिखा गया है कि 'उत्तर प्रदेश कांग्रेस, सपा और अन्य गैर-भाजपा दल फरवरी-मार्च में होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद सत्ता में भाजपा की जगह ले सकते हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को पूरी तरह से चुनाव पर ध्यान देना चाहिए और सभी को साथ लेकर चलना चाहिए। अखिलेश यादव से प्रदेश की जनता को काफी उम्मीदें हैं।'

बता दें कि शिवसेना भी यूपी में हाथ आजमाने के प्रयासों में हैं। यूपी विधानसभा चुनावों को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था कि "उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में शिवसेना 50-100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।"

यह भी पढ़ें

यूपी और Goa के चुनावों में कांग्रेस के साथ जाना शिवसेना को पड़ सकता है भारी, जानें कैसे


यह भी पढ़ें

500 पाकिस्तानी जायरीन आएंगे ख्वाजा साहब के उर्स में, शिवसेना करेगी विरोध



सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकामानसून ने अब तक नहीं दी दस्तक, हो सकती है देरखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलमहंगाई का असर! परिवहन मंत्रालय ने की थर्ड पार्टी बीमा दरों में बढ़ोतरी, नई दरें जारी'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'अजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.