scriptश्रद्धा हत्याकांड: पॉलीग्राफ-नार्को के बाद आज आफताब का ‘पोस्ट नार्को टेस्ट’, फॉरेंसिक टीम करेगी पूछताछ | shraddha walkar murder case accused aftab poonawalla post narco test will be today | Patrika News

श्रद्धा हत्याकांड: पॉलीग्राफ-नार्को के बाद आज आफताब का ‘पोस्ट नार्को टेस्ट’, फॉरेंसिक टीम करेगी पूछताछ

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2022 11:12:10 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Shraddha Murder Case : श्रद्धा वालकर हत्याकांड मामले में आज आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट करवाया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षा कारणों की वजह से एफएसएल की चार सदस्यीय टीम व मामले की जांच कर रहे अधिकारी तिहाड़ जेल पहुंचकर पोस्ट नार्को टेस्ट करेंगे।

Shraddha Murder Case

Shraddha Murder Case

Shraddha Murder Case : श्रद्धा वालकर हत्या के मुख्य आरोपी आफताब अमीन पूनावाला पॉलीग्राफ और नार्को के बाद आज पोस्ट नार्को टेस्ट होने जा रहा है। फोरेंसिक मनोविज्ञान विभाग (FSL) की चार सदसीय टीम तिहाड़ जेल के अंदर जाकर आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट करेगी। इसे सुबह 10:00 बजे से लेकर दोपहर 3:00 बजे तक किया जाएगा। साथ में दो मनोवैज्ञानिक भी मौजूद रहेंगे। श्रद्धा हत्याकांड का आरोपी आफताब को फिलहाल तिहाड़ की जेल नबंर चार में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है।


एफएसएल की 4 सदस्य टीम व मामले की जांच कर रहे अधिकारी तिहाड़ जेल पहुंचकर आफताब का पोस्ट नारको टेस्ट करेंगे। अधिकारियों का कहना है कि इस दौरान पॉलीग्राफ टेस्ट और नारको टेस्ट में किए गए सवाल-जवाब का मिलान किया जाएगा। आफताब फिलहाल तिहाड़ जेल नंबर चार में बंद है वहीं पर इससे सवाल जवाब किए जाएंगे।

बता दें कि 28 नवंबर को आफताब एफएसएल दफ्तर से बाहर निकलते समय उसकी वैन पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया था। हमलावरों ने अपने हाथों में तलवार ले रखी थी। इसके बाद आफताब की सुरखा कड़ी कर दी गई। तिहाड़ जेल अधिकारी के मुताबिक, आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट तिहाड़ जेल के अंदर ही कड़ी सुरक्षा के बीच कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें

श्रद्धा मर्डर केस: FSL दफ्तर के बाहर आफताब की वैन पर तलवार से हमला, 4-5 लोगों ने बनाया निशाना




एफएसएल के असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ. संजीव गुप्ता के मुताबिक, पोस्ट नार्को टेस्ट में पॉलीग्राफ टेस्ट और नार्को टेस्ट में दिए गए सवालों के जवाब को मिलाया जाता है। अगर सवालों के जवाब में अंतर होता है या फिर सवालों के जवाब में संदेह लगता है, तो उन सवालों को पोस्ट नार्को टेस्ट में दोबारा पूछे जाएंगे। इस दौरा सवालों में आ रहे अंतर का कारण पूछा जाता है। पोस्ट नार्को टेस्ट प्रक्रिया में 2 से 4 घंटे तक का समय लगता है। पोस्ट नार्को टेस्ट एक जटील प्रक्रिया है और इसमें 2 से 4 घंटों का समय लगता है।

यह भी पढ़ें

श्रद्धा हत्या कांड को लेकर मुंबई पुलिस का दावा, अब सामने आई ये बड़ी सच्चाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो