scriptमूसेवाला मर्डर केस : पकड़ा गया मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़, कैलिफोर्निया से लिया हिरासत में | sidhu moose wala murder mastermind goldy brar detained in california | Patrika News

मूसेवाला मर्डर केस : पकड़ा गया मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़, कैलिफोर्निया से लिया हिरासत में

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2022 09:05:13 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को पकड़ लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोल्डी को कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया है। हालांकि, अब तक कैलिफोर्निया की तरफ से इस मामले में कोई आधिकारिक बयान भारत सरकार को नहीं मिला है।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्नियां से हिरासत में लिया गया है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आ रही है। हालांकि गोल्डी के पकड़े जाने को लेकर अब तक आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। 29 मई, 2022 को सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद गोल्डी बराड़ ने इसकी जिम्मेदारी ली थी।


पंजाब इंडस्ट्री के जाने माने सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद विदेश में बैठे गोल्डी बराड़ ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी। उसने लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर मूसेवाला की हत्या की पूरी प्लानिंग तैयार की थी। इसके बाद अपने शूटरों के जरिए इस घटना को अंजाम दिया गया। इस मामले में पुलिस ने अब तक 34 लोगों को आरोपी बनाया है।


बता दें कि गोल्डी बरार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है। पिछले साल युवा कांग्रेस नेता गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या की गई थी। इस मामले में पंजाब के फरीदकोट जिले की एक अदालत ने गोल्डी बरार के खिलाफ एक गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। रिपोर्ट के अनुसार, 16 से अधिक आपराधिक मामलों में गोल्डी बरार की तलाश है। वह कुछ सालों पहले देश छोड़कर कनाडा भाग गया था।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान से लॉरेंस बिश्नोई को मिल रहे थे हथियार, NIA ने 10 दिनों के रिमांड पर लिया


मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने केंद्र सरकार से मांग की कि उनके पुत्र की हत्या के आरोपी ‘गैंगस्टर’ गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी में मदद करने वाली कोई सूचना देने वाले को दो करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान किया जाए। बलकौर सिंह ने कहा कि यदि सरकार इतनी बड़ी रकम नहीं दे सकती है, तो वह अपनी जेब से इनाम देने को तैयार हैं।

यह भी पढ़ें

Sidhu Moose Wala के इंस्टाग्राम पर अपडेट हुआ स्टेटस! फैंस क्यों हुए हैरान?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो