script

Sidhu Moosewala: सिद्धू मूसेवाला की अंतिम अरदास आज, अभी तक 8 बदमाश गिरफ्तार, बताया- क्यों और कैसे की हत्या

locationनई दिल्लीPublished: Jun 07, 2022 05:36:54 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Sidhu Moose Wala Murder Case: मशहूर पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की अंतिम अरदास आज होगी। उनके गांव मूसा में इसकी तैयारी चल रही है। इस बीच हत्या मामले में गठित एसआईटी ने 8 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जिन्होंने यह बताया कि सिद्धू मूसावाला की हत्या उनलोगों ने क्यों और कैसे की?
 

sidhu_moose_wala_murder.jpg

Sidhu Moosewala Murder Case 8 people Arrested SIT identifies 4 Shooter

Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के 10 दिन बीत चुके हैं। आज उनकी अंतिम अरदास है। जिसकी तैयारी उनके गांव मूसा में चल रही है। इस बीच मामले की जांच के लिए गठित पंजाब पुलिस की स्पेशल टीम ने अभी तक इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ-साथ बहुत हद तक इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझ गई है। सिद्धू को गोली मारने वाले चार शूटर्स की पहचान भी कर ली है। मामले में एसआईटी ने जिन आठ लोगों को गिरफ्तार किया है, उनकी पहचान अब सार्वजनिक कर दी गई है। साथ ही इन आठों बदमाशों ने इस मामले में हत्यारों को क्या मदद दी, इसकी जानकारी भी अब साफ हो गई है।

मामले की जांच के लिए गठित SIT ने जिन 8 लोगों को गिरफ्तार किया है, उन सब पर यह आरोप है कि इन्होंने शूटर्स को रेकी और लॉजिस्टिक स्पोर्ट प्रोवाइड की है। गिरफ्तार लोगों में से एक केकड़े उर्फ संदीप ने हत्यारों को को मूसेवाला की सारी जानकारी दी थी। मामले की जांच में जुटे अधिकारियों के अनुसार संदीप उर्फ केकड़े हत्या से पहले मूसेवाला के घर पर फैन बनकर पहुंचा था। जहां उसने सिद्धू के घर पर चाय पी, साथ में सेल्फी भी ली। इसके बाद फोन कर हत्यारों को सिद्धू के घर से निकलने की सूचना भी दी।

पंजाब और हरियाणा से इन लोगों को किया गया गिरफ्तार-
मामले में गिरफ्तार आरोपियों की पहचान हरियाणा के सिरसा के संदीप सिंह उर्फ केकड़ा, अमृतसर के सरज मिंटू, हरियाणा के प्रभदीप सिद्धू उर्फ पब्बी, बठिंडा के मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना, फरीदकोट के मनप्रीत भाऊ, हरियाणा के सोनीपत में रेवली गांव के मोनू डागर, हरियाणा के फतेहाबाद के पवन बिश्नोई और नसीब के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ेंः अमित शाह से मिले सिद्धू मूसेवाला के पिता, हाथ जोड़कर की इंसाफ की मांग

ADGP ने गिरफ्तार बदमाशों की भूमिका के बारे में बताया-
सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल इन अपराधियों की गिरफ्तारी और उनकी भूमिका की पुष्टि करते हुए ADGP (एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स) के अधिकारी प्रमोद बान ने मंगलवार को कहा कि संदीप उर्फ केकड़ा गोल्डी बराड़ और सचिन थापन के कहने पर सिद्धू मूसावाला के गांव मूसा पहुंचा था। वहां वह अपने आप को सिद्धू का फैन बताकर पहुंचा। हालांकि उसका मकसद हत्यारों को सिद्धू मूसेवाला की गतिविधि की जानकारी देना था।

 

लॉरेंस बिश्नोई का भांजा सचिन मामले का मास्टरमाइंड-
जांच अधिकारी प्रमोद बान ने बताया कि केकड़ा ने गायक की हत्या के कुछ मिनट पहले उनके साथ सेल्फी भी ली थी। ADGP ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों में से एक केकड़ा ने पुलिस की पूछताछ में इन सब बातों को कबूल किया है। दूसरी तरफ यह बात सामने आ रही है कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई का भांजा सचिन बिश्नोई है।

यह भी पढ़ेंः सिद्धू मूसेवाला को इंसाफ दिलाना हमारा फर्ज- परिजनों से मिलने के बाद बोले राहुल गांधी

विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या का बदला लिया-
पुलिस का कहना है कि सचिन बिश्नोई ने ही मूसेवाला की हत्या की पूरी साजिश रची। यह भी बात सामने आ रही है कि सचिन बिश्नोई ने एक टीवी चैनल को कॉल कर हत्या की बात कबूली है। सचिन ने कहा था कि मैंने खुद मूसेवाला को गोलियां मारी। हमलावरों के अनुसार लॉरेंस के करीबी विक्की मिड्‌डूखेड़ा के कत्ल में सिद्धू मूसेवाला का नाम सामने आया था। इसी कारण इन लोगों ने मिलकर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की।

ट्रेंडिंग वीडियो