scriptSidhu Moosewala Murder Case 8 people Arrested SIT identifies 4 Shooter | Sidhu Moosewala: सिद्धू मूसेवाला की अंतिम अरदास आज, अभी तक 8 बदमाश गिरफ्तार, बताया- क्यों और कैसे की हत्या | Patrika News

Sidhu Moosewala: सिद्धू मूसेवाला की अंतिम अरदास आज, अभी तक 8 बदमाश गिरफ्तार, बताया- क्यों और कैसे की हत्या

Sidhu Moose Wala Murder Case: मशहूर पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की अंतिम अरदास आज होगी। उनके गांव मूसा में इसकी तैयारी चल रही है। इस बीच हत्या मामले में गठित एसआईटी ने 8 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जिन्होंने यह बताया कि सिद्धू मूसावाला की हत्या उनलोगों ने क्यों और कैसे की?

 

नई दिल्ली

Published: June 07, 2022 05:36:54 pm

Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के 10 दिन बीत चुके हैं। आज उनकी अंतिम अरदास है। जिसकी तैयारी उनके गांव मूसा में चल रही है। इस बीच मामले की जांच के लिए गठित पंजाब पुलिस की स्पेशल टीम ने अभी तक इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ-साथ बहुत हद तक इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझ गई है। सिद्धू को गोली मारने वाले चार शूटर्स की पहचान भी कर ली है। मामले में एसआईटी ने जिन आठ लोगों को गिरफ्तार किया है, उनकी पहचान अब सार्वजनिक कर दी गई है। साथ ही इन आठों बदमाशों ने इस मामले में हत्यारों को क्या मदद दी, इसकी जानकारी भी अब साफ हो गई है।

sidhu_moose_wala_murder.jpg
Sidhu Moosewala Murder Case 8 people Arrested SIT identifies 4 Shooter

मामले की जांच के लिए गठित SIT ने जिन 8 लोगों को गिरफ्तार किया है, उन सब पर यह आरोप है कि इन्होंने शूटर्स को रेकी और लॉजिस्टिक स्पोर्ट प्रोवाइड की है। गिरफ्तार लोगों में से एक केकड़े उर्फ संदीप ने हत्यारों को को मूसेवाला की सारी जानकारी दी थी। मामले की जांच में जुटे अधिकारियों के अनुसार संदीप उर्फ केकड़े हत्या से पहले मूसेवाला के घर पर फैन बनकर पहुंचा था। जहां उसने सिद्धू के घर पर चाय पी, साथ में सेल्फी भी ली। इसके बाद फोन कर हत्यारों को सिद्धू के घर से निकलने की सूचना भी दी।

पंजाब और हरियाणा से इन लोगों को किया गया गिरफ्तार-
मामले में गिरफ्तार आरोपियों की पहचान हरियाणा के सिरसा के संदीप सिंह उर्फ केकड़ा, अमृतसर के सरज मिंटू, हरियाणा के प्रभदीप सिद्धू उर्फ पब्बी, बठिंडा के मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना, फरीदकोट के मनप्रीत भाऊ, हरियाणा के सोनीपत में रेवली गांव के मोनू डागर, हरियाणा के फतेहाबाद के पवन बिश्नोई और नसीब के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ेंः अमित शाह से मिले सिद्धू मूसेवाला के पिता, हाथ जोड़कर की इंसाफ की मांग

ADGP ने गिरफ्तार बदमाशों की भूमिका के बारे में बताया-
सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल इन अपराधियों की गिरफ्तारी और उनकी भूमिका की पुष्टि करते हुए ADGP (एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स) के अधिकारी प्रमोद बान ने मंगलवार को कहा कि संदीप उर्फ केकड़ा गोल्डी बराड़ और सचिन थापन के कहने पर सिद्धू मूसावाला के गांव मूसा पहुंचा था। वहां वह अपने आप को सिद्धू का फैन बताकर पहुंचा। हालांकि उसका मकसद हत्यारों को सिद्धू मूसेवाला की गतिविधि की जानकारी देना था।

 

लॉरेंस बिश्नोई का भांजा सचिन मामले का मास्टरमाइंड-
जांच अधिकारी प्रमोद बान ने बताया कि केकड़ा ने गायक की हत्या के कुछ मिनट पहले उनके साथ सेल्फी भी ली थी। ADGP ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों में से एक केकड़ा ने पुलिस की पूछताछ में इन सब बातों को कबूल किया है। दूसरी तरफ यह बात सामने आ रही है कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई का भांजा सचिन बिश्नोई है।

यह भी पढ़ेंः सिद्धू मूसेवाला को इंसाफ दिलाना हमारा फर्ज- परिजनों से मिलने के बाद बोले राहुल गांधी

विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या का बदला लिया-
पुलिस का कहना है कि सचिन बिश्नोई ने ही मूसेवाला की हत्या की पूरी साजिश रची। यह भी बात सामने आ रही है कि सचिन बिश्नोई ने एक टीवी चैनल को कॉल कर हत्या की बात कबूली है। सचिन ने कहा था कि मैंने खुद मूसेवाला को गोलियां मारी। हमलावरों के अनुसार लॉरेंस के करीबी विक्की मिड्‌डूखेड़ा के कत्ल में सिद्धू मूसेवाला का नाम सामने आया था। इसी कारण इन लोगों ने मिलकर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबMaharashtra Political Crisis: क्या महाराष्ट्र में दो-तीन दिनों में सरकार बना लेगी बीजेपी? यहां पढ़ें पूरा समीकरणPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget 2022: 1 जुलाई से फ्री बिजली; यहां पढ़ें पंजाब सरकार के पहले बजट में क्या-क्या है खासपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर एकनाथ शिंदे ने कहा- यह बालासाहेब के हिंदुत्व और आनंद दिघे के विचारों की जीत हैMaharashtra: ईडी के समन पर संजय राउत ने कसा तंज, बोले-ये मुझे रोकने की साजिश, हम बालासाहेब के शिवसैनिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.