scriptSmriti Irani, daughter don't seem to own Goa restaurant and bar: High Court order | गोवा में स्मृति ईरानी की बेटी का न कोई बार है न रेस्टोरेंट, दिल्ली हाईकोर्ट ने कांग्रेस को लगाई फटकार | Patrika News

गोवा में स्मृति ईरानी की बेटी का न कोई बार है न रेस्टोरेंट, दिल्ली हाईकोर्ट ने कांग्रेस को लगाई फटकार

Delhi High Court: दिल्ली हाई कोर्ट ने स्मृति ईरानी की बेटी पर गोवा में अवैध बार का लाइसेन्स रखने के आरोपों के मामले पर सुनवाई की। इस दौरान कोर्ट ने कांग्रेस को जोरदार फटकार भी लगाई है और सभी आरोपों को खारिज कर दिया है।

 

 

Updated: August 01, 2022 09:05:56 pm

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी कथित गैर लाइसेन्स रेस्टोरेंट विवाद मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने कांग्रेस को फटकार लगाई है। सोमवार को कोर्ट ने कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि स्मृति ईरानी की बेटी गोवा के रेस्टोरेंट और बार की मालिक नहीं है और न ही उन्होंने कभी इसके लिए आवेदन किया था। कोर्ट ने ये टिप्पणी महिला और बाल विकास मंत्री ईरानी द्वारा दायर दीवानी मानहानि के मुकदमे में उपलब्ध दस्तावेजों पर गौर करने के बाद की है।
 Smriti Irani, daughter don't seem to own Goa restaurant and bar: High Court order
Smriti Irani, daughter don't seem to own Goa restaurant and bar: High Court order
कोर्ट ने अपने आदेश में क्या कहा?
दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा, "रिकार्ड में मौजूद डॉक्युमेंट्स पर ध्यान देने के बाद ये स्पष्ट है कि कोई ऐसा लाइसेन्स नहीं है जो कभी वादी या उसकी बेटी के पक्ष में जारी किया था। स्मृति ईरानी या उनकी बेटी रेस्टोरेंट के मालिक नहीं हैं। प्रथम दृष्ट्या में ये भी साबित होता है कि दोनों में से किसी ने भी कभी लाइसेन्स के लिए आवेदन नहीं किया था।"

कांग्रेस ने की साजिश?
कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि 'कांग्रेस नेता कांग्रेस नेता जयराम रमेश, पवन खेरा, नेट्टा डिसूजा ने अन्य के साथ मिलकर स्मृति ईरानी व उनकी बेटी पर झूठे, तीखे और व्यक्तिगत हमले की साजिश रची है जिसका उद्देश्य केवल उनकी बदनामी, अपयश और उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने का था।' कोर्ट ने माना कि कांग्रेस नेताओं द्वारा दिए गए बयान भी स्मृति ईरानी व उनकी बेटी को बदनाम करने के इरादे से दिए गए थे जो फर्जी प्रतीत होते हैं।

यह भी पढ़ें

25 रुपये में तिरंगे से लेकर सेल्फ़ी पॉइंट तक- जानें Har Ghar Tiranga को हिट बनाने के लिए केंद्र की क्या तैयारियां हैं



कोर्ट ने दिया सभी पोस्ट डिलीट के आदेश
इसके साथ ही कोर्ट ने 24 घंटों के भीतर आरोपों से जुड़े ट्वीट, रीट्वीट, पोस्ट और वीडियो जैसे सभी कंटेन्ट सोशल मीडिया से हटाने के आदेश दिए हैं।

बता दें कि कांग्रेस नेताओं ने केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व उनकी 18 वर्षीय बेटी पर गोवा में एक गैर कानूनी बार चलाने का आरोप लगाया था। इस मामले पर मीडिया के जरिए स्मृति ईरानी ने कहा था कि वो कोर्ट में मानहानि का केस करेंगी। इसके बाद उन्होंने झूठे आरोपों के खिलाफ मानहानि का वाद दायर किया था। इसी मामले पर कोर्ट ने आज सुनवाई की थी। अब अगली सुनवाई हाईकोर्ट और रजिस्ट्रार के समक्ष क्रमशः 15 नवंबर और 18 अगस्त को होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहारः जदयू और भाजपा के बीच तकरार की वो पांच वजहें, जिससे टूटने के कगार पर पहुंची नीतीश कुमार सरकारहिंदुओं को अल्पसंख्यक घोषित करना अदालत का काम नहीं: सुप्रीम कोर्टFBI का छापा : अमरीका में भी भारत की तरह छापेमारी, Donald Trump के फ्लोरिडा वाले घर पर FBI की रेडCWG 2022: शूटिंग के बिना भारत ने जीते 61 मेडल, चौथे नंबर पर खत्म किया कॉमनवेल्थ का सफरMaharashtra Cabinet Expansion: सुबह 11 बजे से नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह, उद्धव सरकार में मंत्री रहे इन चेहरों को भी मिल सकती है जगहबिहार में टूट के कगार पर भाजपा-जदयू गठबंधन! JDU की आज CM नीतीश के घर पर निर्णायक बैठकएक साल की उम्र में हुआ पोलियो, पैसे की कमी के चलते नहीं हुआ इलाज़, भावुक कर देगी गोल्ड मेडलिस्ट भाविना पटेल की कहानीHDFC ने दिया ग्राहकों को झटका, 10 दिन में दूसरी बार बढ़ाई होम लोन की ब्याज दरें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.