scriptतमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने मुफ़्त की रेवड़ी पर PM मोदी पर कसा तंज, कहा- ‘कुछ लोग नए उभरे…’ | ‘Some people newly emerged', MK Stalin's fresh attack on PM Modi over freebies | Patrika News

तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने मुफ़्त की रेवड़ी पर PM मोदी पर कसा तंज, कहा- ‘कुछ लोग नए उभरे…’

Published: Aug 13, 2022 07:00:35 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

MK Stalin on Freebies: तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने पीएम मोदी पर तंज कसा है और कहा है कि कुछ लोग इस सलाह के सागठ नए उभरे हैं कि कल्याणकारी योजनाओं के लिए मुफ़्त की घोषणाएं नहीं होनी चाहिए।

 ‘Some people newly emerged', MK Stalin's fresh attack on PM Modi over freebies

‘Some people newly emerged’, MK Stalin’s fresh attack on PM Modi over freebies

Freebies का मुद्दा इन दिनों भारत की राजनीति में चर्चा का विषय बना हुआ है। ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुँच गया है और कोर्ट भी इसपर चिंता जाहिर कर चुका है। ताजा मामले में तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने पीएम मोदी पर Freebies को लेकर कटाक्ष किया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने Freebies के मुद्दे शनिवार को कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य पर जो भी खर्च किया जा रहा है वो गरीबों और हाशिये पर रहने वाले लोगों की सहायता के लिए किया जा रहा है, पर पीएम का कहना है कि इनपर खर्च मुफ़्त नहीं हो सकता।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने चेन्नई में अपने कोलाथुर निर्वाचन क्षेत्र में Arulmigu Kapaleeswarar Arts and Science College में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “शिक्षा और स्वास्थ्य पर खर्च मुफ्त नहीं हो सकता। क्योंकि शिक्षा का संबंध ज्ञान से है जबकि चिकित्सा का संबंध स्वास्थ्य से है। ये सरकार इन दोनों क्षेत्रों में पर्याप्त कल्याणकारी योजनाओं को लागू करना चाहती है, लेकिन कुछ लोग अब इस सलाह के साथ उभरे हैं कि कोई मुफ्त की घोषणा नहीं होना चाहिए।’

उन्होंने आगे कहा, “यदि मैं इस मामले पर ज्यादा बोलूँगा तो ये राजनीति हो जाएगी इसलिए मैं इसपर अधिक बात नहीं करना चाहता हूँ।”

यह भी पढ़ें

संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञान

बता दें कि पीएम मोदी ने हाल ही में चुनावी जीत के लिए राजनीतिक दलों द्वारा मुफ़्त की रेवड़ी की घोषणा करने की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि इस तरह की घोषणाएं देश को आत्मनिर्भर बनने से रोकेंगे और ये हमारे बच्चों के अधिकार को छीन लेंगे।”

गौरतलब है कि ये राजनीतिक दलों द्वारा मुफ़्त की रेवड़ी की घोषणाओ पर चिंता व्यक्त की थी। इसके साथ ही इसपर एक विशेष कमेटी के गठन का सुझाव भी दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो