script

National Herald Case: ED ने सोनिया गांधी को कल फिर बुलाया, आज दो राउंड में 6 घंटे तक हुई पूछताछ

locationनई दिल्लीPublished: Jul 26, 2022 08:40:45 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Sonia Gandhi ED Questioning: नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की आज की पूछताछ पूरी हो गई है। उन्हें कल फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इसके लिए ईडी ने सोनिया गांधी के नाम तीसरी बार समन जारी किया है।

sonia_gandhi_ed.jpg

Sonia Gandhi is Summoned for Third Round of Questioning by ED tomorrow

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से कल फिर से पूछताछ होगी। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें पूछताछ के लिए तीसरी बार समन जारी किया है। इससे पहले आज यानि की मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय में सोनिया गांधी से दो राउंड में करीब छह घंटे तक पूछताछ हुई। वहीं दूसरी ओर विरोध-प्रदर्शन के कारण हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को देर शाम छोड़ दिया गया है।

बता दें कि आज सुबह सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी के साथ सुबह करीब 11 बजे दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर विद्युत लेन में स्थित ईडी के कार्यालय पहुंची थीं। इसके बाद करीब आधे के लिए लंच के लिए ईडी दफ्तर से निकलीं और फिर करीब साढ़े तीन बजे वापस वापस पहुंचीं। उनसे दो राउंड में करीब छह घंटे तक की पूछताछ हुई।

 

पूछताछ के दौरान प्रियंका ईडी के दफ्तर में थी मौजूद-
बताते चले कि सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड केस में पहली बार 21 जुलाई को दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी। तब की पूछताछ के बारे में अधिकारियों ने बताया था कि उन्होंने एजेंसी के 28 सवालों के जवाब दिए। आज की पूछताछ के दौरान प्रियंका गांधी ईडी कार्यालय के एक अन्य कमरे में रुकी थीं, ताकि जरूरत पड़ने पर वह सोनिया गांधी से मिल सकें और उन्हें दवाएं मुहैया करा सकें। बता दें कि बीते दिनों सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव हो गई थी। प्रियंका गांधी ने अपनी मां से पूछताछ के दौरान ईडी मुख्यालय में मौजूद रहने का अनुरोध किया था, जिसे ईडी ने स्वीकार कर लिया था।

यह भी पढ़ेंः सोनिया गांधी से ED ने 3 घंटे तक की पूछताछ, कांग्रेस के देशभर में प्रदर्शन

इसी केस में ईडी राहुल गांधी से कर चुकी करीब 50 घंटे की पूछताछ-
गौरतलब हो कि प्रवर्तन निदेशालय ‘नेशनल हेराल्ड’ का मालिकाना हक रखने वाली ‘यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड’ में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच कर रहा है। सोनिया गांधी से पहले इसी केस में ईडी राहुल गांधी से करीब 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई को राजनीतिक द्वेष की भावना से की गई कार्रवाई करार देते हुए विरोध-प्रदर्शन किया था।

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1551833312884232193?ref_src=twsrc%5Etfw

विजय चौक पर धरना देते समय हिरासत में लिए गए थे कांग्रेसी नेता-
आज सोनिया गांधी की पूछताछ के दौरान राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य सांसदों ने संसद भवन से मार्च निकाला। ये सभी राष्ट्रपति भवन की तरफ बढ़ रहे थे। तभी पुलिस ने उन्हें विजय चौक पर रोक दिया। जिसके बाद इन नेताओं ने विजय चौक पर धरना दिया। जहां से राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। अब से थोड़ी देर पहले राहुल गांधी को हिरासत से छोड़ा गया।

यह भी पढ़ेंः सोनिया-राहुल से ईडी पूछताछ पर बिफरे कांग्रेसी, धरना-प्रदर्शन नारेबाजी कर केंद्र को कोसा

राहुल गांधी ने किया था ट्वीट- गिरफ्तार कर चुप नहीं करा पाओगे-

पुलिस द्वारा डिटेन किए जाने पर राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि तानाशाही देखिए, शांतिपूर्ण प्रदर्शन नहीं कर सकते, महंगाई और बेरोज़गारी पर चर्चा नहीं कर सकते। पुलिस और एजेंसियों का दुरूपयोग करके, हमें गिरफ़्तार करके भी, कभी चुप नहीं करा पाओगे। ‘सत्य’ ही इस तानाशाही का अंत करेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो