scriptSonia Gandhi wrote a letter to the youth regarding Agneepath scheme | अग्निपथ योजना को लेकर सोनिया गांधी ने युवाओं को लिखी चिट्ठी, स्कीम को बताया दिशाहीन, कांग्रेस कल करेगी सत्याग्रह | Patrika News

अग्निपथ योजना को लेकर सोनिया गांधी ने युवाओं को लिखी चिट्ठी, स्कीम को बताया दिशाहीन, कांग्रेस कल करेगी सत्याग्रह

Agneepath scheme: अग्निपथ योजना को लेकर सोनिया गांधी ने देश के युवाओं को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने अग्निपथ योजना को दिशाहीन बताया है। वहीं कल कांग्रेस युवाओं के समर्थन में और अग्निपथ योजना के विरोध में दिल्ली के जंतर-मंतर पर सत्याग्रह करेगी।

 

नई दिल्ली

Updated: June 18, 2022 04:21:05 pm

Agneepath Scheme अग्निपथ योजना का विरोध देशभर भर में युवा कर रहे हैं। जगह-जगह पर इसके विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं। वहीं इन विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए सरकार पूरी तरह से बैकफुट पर आती दिखाई दे रही है। वहीं इसको लेकर अब देश में राजनीति भी होने लगी है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने चिट्ठी के माध्यम से युवाओं से कहा है कि कांग्रेस आपके साथ खड़ी है। कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए कहा कि देश के युवाओं के नाम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संदेश जारी किया है।
sonia-gandhi-wrote-a-letter-to-the-youth-regarding-agneepath-scheme.jpg
जयराम रमेश ने सोनिया गांधी की चिट्ठी शेयर की है, जिसमें सोनिया गांधी ने अग्निपथ योजना को दिशाहीन बताया गया है। इसके साथ ही युवाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने लिखा कि आप भारतीय सेना में भर्ती होकर देश सेवा का महत्वपूर्ण कार्य करने की इच्छा रखते हैं। सेना में लाखों पद खाली होने के बाद भी 3 साल से भर्ती नहीं हुई है, जिसका दर्द समझ सकती हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एयरफोर्स में भर्ती होने के लिए परीक्षा देकर आप रिजल्ट और नियुक्तियों का इंतजार कर रहे हैं। आपके साथ मेरी सहनुभूति है।

इसके आगे सोनिया गांधी ने चिट्ठी के माध्यम से युवाओं से कहा कि मुझे दुख है कि सरकार ने आपकी आवाज को दरकिनार करते हुए 'नई आर्माी भर्ती योजना' की घोषणा की है। उन्होंने सरकार की इस योजना को दिशाहीन बताते हुए आगे कहा कि इस योजना को लेकर आपके साथ कई पूर्व सैनिकों ने भी सवाल उठाए हैं। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ पूरी मजबूती से खड़ी है। इसके साथ ही वह इस योजना को वापस करवाने के लिए संघर्ष करने व आपके हितो की रक्षा करने का वादा करती है।

युवाओं से अनुरोध

सोनिया गांधी ने चिट्ठी के माध्यम से युवाओं शांतिपूर्ण व अहिंसक ढंग से आंदोलन करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि हम एक सच्चे देशभक्त की तरह सत्य, अहिंसा और संयम के मार्ग में चलकर सरकार के सामने आपकी आवाज उठाएंगे। मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप अपनी जायज मांगों के लिए शांतिपूर्ण व अहिंसक ढंग से आंदोलन करें। इसके साथ ही उन्होंने लास्ट में लिखा की कांग्रेस आपके साथ है।
 

कांग्रेस कल करेगी सत्याग्रह

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस कल यानी 19 जून के दिल्ली के जंतर-मंतर पर सत्याग्रह करेगी। इस सत्याग्रह में कार्य समिति के सदस्य व AICC के पदाधिकारी भी हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें

तेलंगाना के मुख्यमंत्री 'के चंद्रशेखर राव' ने प्रदर्शनकारी की मौत के लिए केंद्र को ठहराया जिम्मेदार, परिवार की मदद का लिया संकल्प

 

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.