scriptअग्निपथ योजना को लेकर सोनिया गांधी ने युवाओं को लिखी चिट्ठी, स्कीम को बताया दिशाहीन, कांग्रेस कल करेगी सत्याग्रह | Sonia Gandhi wrote a letter to the youth regarding Agneepath scheme | Patrika News

अग्निपथ योजना को लेकर सोनिया गांधी ने युवाओं को लिखी चिट्ठी, स्कीम को बताया दिशाहीन, कांग्रेस कल करेगी सत्याग्रह

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2022 04:21:05 pm

Agneepath scheme: अग्निपथ योजना को लेकर सोनिया गांधी ने देश के युवाओं को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने अग्निपथ योजना को दिशाहीन बताया है। वहीं कल कांग्रेस युवाओं के समर्थन में और अग्निपथ योजना के विरोध में दिल्ली के जंतर-मंतर पर सत्याग्रह करेगी।
 

sonia-gandhi-wrote-a-letter-to-the-youth-regarding-agneepath-scheme.jpg
Agneepath Scheme अग्निपथ योजना का विरोध देशभर भर में युवा कर रहे हैं। जगह-जगह पर इसके विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं। वहीं इन विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए सरकार पूरी तरह से बैकफुट पर आती दिखाई दे रही है। वहीं इसको लेकर अब देश में राजनीति भी होने लगी है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने चिट्ठी के माध्यम से युवाओं से कहा है कि कांग्रेस आपके साथ खड़ी है। कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए कहा कि देश के युवाओं के नाम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संदेश जारी किया है।
जयराम रमेश ने सोनिया गांधी की चिट्ठी शेयर की है, जिसमें सोनिया गांधी ने अग्निपथ योजना को दिशाहीन बताया गया है। इसके साथ ही युवाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने लिखा कि आप भारतीय सेना में भर्ती होकर देश सेवा का महत्वपूर्ण कार्य करने की इच्छा रखते हैं। सेना में लाखों पद खाली होने के बाद भी 3 साल से भर्ती नहीं हुई है, जिसका दर्द समझ सकती हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एयरफोर्स में भर्ती होने के लिए परीक्षा देकर आप रिजल्ट और नियुक्तियों का इंतजार कर रहे हैं। आपके साथ मेरी सहनुभूति है।

इसके आगे सोनिया गांधी ने चिट्ठी के माध्यम से युवाओं से कहा कि मुझे दुख है कि सरकार ने आपकी आवाज को दरकिनार करते हुए ‘नई आर्माी भर्ती योजना’ की घोषणा की है। उन्होंने सरकार की इस योजना को दिशाहीन बताते हुए आगे कहा कि इस योजना को लेकर आपके साथ कई पूर्व सैनिकों ने भी सवाल उठाए हैं। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ पूरी मजबूती से खड़ी है। इसके साथ ही वह इस योजना को वापस करवाने के लिए संघर्ष करने व आपके हितो की रक्षा करने का वादा करती है।
https://twitter.com/INCIndia?ref_src=twsrc%5Etfw

युवाओं से अनुरोध

सोनिया गांधी ने चिट्ठी के माध्यम से युवाओं शांतिपूर्ण व अहिंसक ढंग से आंदोलन करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि हम एक सच्चे देशभक्त की तरह सत्य, अहिंसा और संयम के मार्ग में चलकर सरकार के सामने आपकी आवाज उठाएंगे। मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप अपनी जायज मांगों के लिए शांतिपूर्ण व अहिंसक ढंग से आंदोलन करें। इसके साथ ही उन्होंने लास्ट में लिखा की कांग्रेस आपके साथ है।
 

कांग्रेस कल करेगी सत्याग्रह

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस कल यानी 19 जून के दिल्ली के जंतर-मंतर पर सत्याग्रह करेगी। इस सत्याग्रह में कार्य समिति के सदस्य व AICC के पदाधिकारी भी हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ‘के चंद्रशेखर राव’ ने प्रदर्शनकारी की मौत के लिए केंद्र को ठहराया जिम्मेदार, परिवार की मदद का लिया संकल्प

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो