scriptजेल में ही रहेंगे सत्येंद्र जैन, सीबीआई कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका, बताई ये वजह | Special CBI Court Dismisses Delhi Health Minister Satyendar Jain's Bail Application | Patrika News

जेल में ही रहेंगे सत्येंद्र जैन, सीबीआई कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका, बताई ये वजह

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2022 02:43:13 pm

धन शोधन मामले में तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। फिलहाल उन्हें जेल में ही रहना होगा, क्योंकि इस मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है।

Special CBI Court Dismisses Delhi Health Minister Satyendar Jain's Bail Application

Special CBI Court Dismisses Delhi Health Minister Satyendar Jain’s Bail Application

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन के लिए शनिवार को एक और बुरी खबर सामने आई। दरअसल ने सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने आप के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। इसके मुताबिक अभी सत्येंद्र जैन को कुछ और वक्त तिहाड़ जेल में ही बिताना होगा। दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को राऊज एवन्यू कोर्ट ने बड़ा झटका देते हुए जमानत से इनकार कर दिया है। इसके पीछे कोर्ट ने वजह भी बताई है।
दरअसल राऊज एवन्यू कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत का विरोध किया था। इसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला ईडी के पक्ष में दिया और जैन की जमानत याचिका को खारिज कर दिया।
सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने कहा कि, फिलहाल सत्येंद्र जैन को जमानत दिए जाने का कोई आधार नहीं है। जबकि ईडी फिलहाल इस मामले में कार्रवाई कर रही है और इस सिलसिले में जैन से और पूछताछ की जा सकती है।

यह भी पढ़ें – राहुल गांधी से ED की पूछताछ: कांग्रेस का दिल्ली से हैदराबाद तक प्रदर्शन, रेणुका चौधरी ने पुलिसकर्मी की कॉलर पकड़ी

https://twitter.com/ANI/status/1538047226793996288?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं ईडी ने तर्क दिया था कि जेल से बाहर आने के बाद जैन सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं। बता दें कि ईडी ने शुक्रवार को ही सत्येंद्र जैन के करीबियों के घरों पर छापेमारी की है। करीब 10 जगहों पर ईडी की ओर से छापेमारी की गई थी।
हाल में ही ED ने इस मामले में दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के यहां छापेमारी भी की थी। उस वक्त कुल 7 ठिकानों पर छापेमारी हुई थी।

इसमें प्रकाश ज्वैलर के यहां 2.23 करोड़ कैश मिला था। इसके अलावा वैभव जैन के यहां 41.5 लाख कैश 133 सोने के सिक्के मिले थे। ईडी को इस मामले में छापेमारी के दौरान प्रूडेंस स्कूल के चेयरमैन जी एस मथारू के यहां 20 लाख कैश मिला था।
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन को धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत 30 मई को गिरफ्तार किया था। पहले वे ईडी की कस्टडी में थे। जहां से कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

यह भी पढ़ें – Agneepath Scheme पर AAP नेता मनीष सिसोदिया की मोदी सरकार को नसीहत, सभी MLA और MP के बच्चों के लिए हो अनिवार्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो