scriptभगोड़े अमृतपाल सिंह को लेकर श्रीअकाल तख्त की आज अमृतसर में बैठक, लिया जा सकता है बड़ा फैसला | Sri Akal Takht convenes a meeting today in Amritsar regarding Amritpal Singh | Patrika News

भगोड़े अमृतपाल सिंह को लेकर श्रीअकाल तख्त की आज अमृतसर में बैठक, लिया जा सकता है बड़ा फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Mar 27, 2023 08:04:08 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल पुलिस से बचने के लिए लगातार अपना लोकेशन बदल रहा है। अमृतपाल को लेकर श्री अकाल तख्त साहिब अमृतसर में एक महत्वपूर्ण बैठक रखी गई है। इस बैठक में अलग-अलग सिख संगठनों, टकसालों, संप्रदायों, सिंह सभाओं के प्रतिनिधियों को बुलाया गया है।

amritpal-singh

amritpal-singh

वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह को फरार हुए एक सप्ताह से भी ज्यादा का समय हो गया है। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस और अन्य एजेंसियां अलग-अलग राज्यों की खाक छान रही है। इतना समय बीत जाने के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं लगा है। पंजाब पुलिस की क्षमता पर भी सवाल उठाया जा रहा है कि इतनी बड़ा बल होने के बावजूद वे अमृतपाल को क्यों नहीं पकड़ पाए हैं। इसी कड़ी में अमृतपाल को लेकर चल रहीं गतिविधियों को लेकर आज श्री अकाल तख्त साहिब अमृतसर में एक महत्वपूर्ण बैठक रखी गई है। माना जा रहा है कि इस मीटिंग में बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

 

60 से 70 सिख संगठन और निहंग जत्थेबंदियों होंगे शामिल


अमृतसर में होने जा रही श्री अकाल तख्त की बैठक में अलग-अलग सिख संगठनो, टकसालों, संप्रदायों, सिंह सभाओं के प्रतिनिधियों को बुलाया गया है। इस बैठक की अध्यक्षता श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह करेंगे। बताया जा रहा है कि इसमें 60 से 70 सिख संगठन और निहंग जत्थेबंदियों को शामिल होने के लिए संदेश भेजा गया है।

 

यह भी पढ़ें

अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी की अफवाह पर बठिंडा एसएसपी की प्रतिक्रिया, कहा – ‘फेक न्यूज़’



 

कोई राजनीतिक दल नहीं होगा शामिल


श्री अकाल तख्त साहिब की इस बैठक में किसी भी राजनीतिक दल के प्रतिनिधि शामिल नहीं होंगे। जिन संगठनों के प्रतिनिधि इस बैठक में नहीं पहुंच सकते वो अपना लिखित सुझाव श्री अकाल तख्त साहिब की ईमेल पर भेज सकते हैं। इसके बाद जत्थेदार कोई अहम फैसला ले सकते हैं।

गनमैन को शरण देने के मामले में बलवंत सिंह गिरफ्तार
पंजाब पुलिस ने कल भगोड़े अमृतपाल सिंह के गनमैन तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा को शरण देने के मामले में बलवंत सिंह को खन्ना से गिरफ्तार किया है। बलवंत सिंह गांव कुल्ही का रहने वाला है। अभी तक बलवंत सिंह का अमृतपाल के साथ कोई कनेक्शन सामने नहीं आया है। पुलिस इस मामले में उसे पूछताछ कर रही है।

दिल्ली-उत्तराखंड के बाद अब नेपाल में तलाशी


सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल उत्तर प्रदेश के रास्ते नेपाल भाग सकता है। यही वजह है कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तराखंड के बाद अब नेपाल में उसकी तलाश की जा रही है। पंजाब सरकार ने अमृतपाल और उसके कुछ सहयोगियों के खिलाफ सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो