scriptSri Lankan PM Rajapaksa visits Sri Venkateswara Swami Vaari Temple | श्रीलंका के प्रधानमंत्री Tirupati तीर्थ पर, आज श्री वेंकटेश्वर स्वामी के किए दर्शन | Patrika News

श्रीलंका के प्रधानमंत्री Tirupati तीर्थ पर, आज श्री वेंकटेश्वर स्वामी के किए दर्शन

श्रीलंका के प्रधानमंत्री ( Prime Minister of Sri Lanka) महिंदा राजपक्षे (Mahinda Rajapaksa) अपनी पत्नी शिरंथी राजपक्षे (Shiranthi Rajapaksa) के साथ गुरुवार दोपहर तिरुमाला (Tirumala) पहुंचे थे। आज उन्होंने श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर (Sri Venkateswara Swamy Vaari Temple) के दर्शन किए।

Updated: December 24, 2021 12:02:19 pm


श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे (Sri Lankan Prime Minister Rajapaksa) अपनी पत्नी के साथ भारत में 2 दिनों के लिए तिरुपति तीर्थ पर हैं। आज उन्होंने तिरुपति-तिरुमाला (Tirupati-Tirumala) पहाड़ की सातवीं चोटी पर स्थित श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर (Sri Venkateswara Swamy Vaari Temple) में पूजा-अर्चना की। इस दौरान मंदिर के पंडितों ने राजपक्षे दंपति को आशीर्वाद भी दिया। श्रीलंका के प्रधानमंत्री इससे पहले फरवरी माह में भी तिरुपति मंदिर में दर्शन करने आए थे। उस समय उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात भी की थी।

Tirupati  Tirumala Lankan Prime Minister
Sri Lankan Prime Minister Rajapaksa (PC: News18)

पारंपरिक पोशाक में किए वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन
पारंपरिक पोशाक में श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने तड़के सुबह भगवान विष्णु के अवतार श्री वेंकटेश्वर स्वामी की पूजा की। श्री वेंकटेश्वर स्वामी का मंदिर आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के तिरुपति (Tirupati) में स्थित है। ये मंदिर सप्तगिरि की सातवीं पहाड़ी पर स्थित है जिसे वेंकटाद्रि भी कहते हैं।

यहाँ श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने मंदिर में 'हुंडी' (भेंट की पेटी) में एक भेंट दी। वहीं, मंदिर के अधिकारियों ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि इससे पहले, मंदिर के 'महाद्वारम' पहुंचने पर, मंदिर के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ वैदिक पुजारियों ने राजपक्षे का पारंपरिक तौर पर स्वागत किया। पूजा के बाद मंदिर के महायाजकों ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पहाड़ी मंदिर में श्री रंगनायक मंडपम में राजपक्षे दंपति को आशीर्वाद दिया।

बता दें कि श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे (Mahinda Rajapaksa) अपनी पत्नी शिरंथी राजपक्षे (Shiranthi Rajapaksa) के साथ गुरुवार दोपहर तिरुमाला पहुंचे थे। यहाँ उनका स्वागत आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री नारायण स्वामी (Narayanasamy) ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया था। इसके बाद परिवार के साथ श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे कड़ी सुरक्षा के बीच कर से तिरुमला मंदिर गए।

यह भी पढ़ें: तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम दर्शन के ऑनलाइन कोटा के लिए आज ही ऐसे करें बुकिंग

यहाँ तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (Tirumala Tirupati Devasthanams) के अतिरिक्त कार्यकारी अधिकारी धर्म रेड्डी और सुरक्षा अधिकारी गोपीनाथ जेट्टी ने उनका स्वागत किया था। इसके बाद महिंदा राजपक्षे थिरुमलाई (Thirumalai) के पद्मावती गेस्ट हाउस में रुके थे। श्री वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन के बाद आज वो तिरुपति के एझुमलयाना जाएंगे और इसके बाद वो श्री वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन करेंगे। इसके बाद आज ही वो वापस कोलंबो लौट सकते हैं।

sri_lankan_prime_minister_rajapaksa_visits_tirupati.jpg
गौरतलब है कि इससे पहले श्रीलंका के प्रधानमंत्री राजपक्षे इसी वर्ष 7 फरवरी को पाँच दिवसीय दौरे पर भारत आए थे। अपने पाँच दिवसीय दौरे के दौरान भी उन्होंने तिरुपति मंदिर में दर्शन किए थे।

यह भी पढ़ें: तिरुमला तिरुपति देवस्थानम में सीमित की भक्तों की संख्या, जानिए क्या हुआ बदलाव

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.