scriptश्रीनगर में उपचुनाव के दौरान बिगड़े हालात, हिंसक भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस फायरिंग में 3 की मौत | Srinagar bypoll, Three killed, several injured as mobs storm polling booths | Patrika News

श्रीनगर में उपचुनाव के दौरान बिगड़े हालात, हिंसक भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस फायरिंग में 3 की मौत

Published: Apr 09, 2017 02:32:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

हिंसक भीड़ ने दलवान जिले में एक मतदान केंद्र पर हमला कर दिया और ईवीएम मशीनों के साथ तोडफ़ोड़ की तथा मतदान में व्यवधान उत्पन्न किया

कश्मीर की श्रीनगर-बडगाम संसदीय सीट के लिए रविवार को हुए उपचुनाव में भीड़ ने बडगाम जिले के एक मतदान केंद्र और वहां के कर्मचारियों पर हमला कर दिया, जिसके बाद पुलिस की गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई।
दो लोगों की मौत बडगाम के चरार-ए-शरीफ विधानसभा क्षेत्र में दलवान गांव में गोलीबारी में हुई, जबकि एक अन्य की मौत उसी जिले के बीरवाह में हुई।

https://twitter.com/hashtag/JammuKashmir?src=hash
हिंसक भीड़ ने दलवान जिले में एक मतदान केंद्र पर हमला कर दिया और ईवीएम मशीनों के साथ तोडफ़ोड़ की तथा मतदान में व्यवधान उत्पन्न किया, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने गोलीबारी शुरू कर दी।
https://twitter.com/hashtag/bypoll?src=hash
पुलिस ने कहा, ”सुरक्षा बलों ने मतदान स्थल पर तैनात कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए गोलीबारी की।”

पुलिस ने बताया कि हिंसक भीड़ ने एक बस में आग लगा दी और बडगाम में कुछ अन्य मतदान केंद्रों पर ईवीएम तोड़ दीं। बडगाम, श्रीनगर और गांदरबल जिलों में सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और दोपहर तक केवल पांच प्रतिशत मतदान ही हुआ।
श्रीनगर/बडगाम सीट पर 2,61,397 योग्य मतदाता हैं। इसके लिए 1,559 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो