scriptजम्मू कश्मीरः उग्र भीड़ ने मस्जिद के सामने कर दी DSP की पीट-पीटकर हत्या | Srinagar Man open fire outside of jamia masjid, lynched to death by mob | Patrika News

जम्मू कश्मीरः उग्र भीड़ ने मस्जिद के सामने कर दी DSP की पीट-पीटकर हत्या

locationरीवाPublished: Jun 23, 2017 10:15:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में एक मस्जिद के बाहर गुस्सार्इ भीड़ ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

DSP Killed in Kashmir
जम्मू कश्मीर में भीड़ ने मस्जिद के बाहर एक पुलिस अधिकारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने ट्वीट कर इस घटना की जानकारी दी है। श्रीनगर के नोहट्टा इलाके में डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित सादी वर्दी में अपनी ड्यूटी कर रहे थे। 
जम्मू कश्मीर पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए इस घटना की पुष्टि की है। पुलिस ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि एक आैर पुलिस अधिकारी ने अपनी ड्यूटी निभाते हुए अपनी जान दे दी। डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित अपनी ड्यूटी निभा रहे थे आैर भीड़ ने पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी। 
मीडिया रिपाेर्ट के अनुसार मोहम्मद अयूब पंडित मस्जिद के बाहर तैनात थे। इसी दौरान भीड़ को लगा कि वे मस्जिद की फोटो खींच रहे हैं। इसी बाद जब हंगामा हुआ तो पुलिस अधिकारी ने अपनी जान बचाने के लिए 3 गोलियां चलार्इ। इस फायरिंग में 3 लोग घायल हो गए। इसके बाद भीड़ ने डीएसपी पर हमला बोल दिया आैर पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी गर्इ। 
बताया जा रहा है कि गोली चलने की आवाज सुनकर कुछ ही दूरी पर मौजूद पुलिसकर्मी आैर सीआरपीएफ के जवान भी पहुंचे। उन्होंने डीएसपी को बचाने के लिए लाठियां आैर आंसूगैस के गोले दागे लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद हिंसक झड़प हुर्इ आैर सुरक्षाबलों को लाठियां भांजनी आैर आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। 
आधी रात के बाद हुर्इ इस घटना में डीएसपी की तत्काल पहचान नहीं हो सकी। इस घटना में घायल युवकों की पहचान दानिश मीर, मुदस्सर अहमद आैर सज्जाद अहमद बट के रूप में हुर्इ है। तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मोहम्मद अयूब पंडित का शव उनके परिजनों को सौंप दिया गया। 

ट्रेंडिंग वीडियो