scriptSSC घोटाला: पार्थ चटर्जी के बाद एक और TMC MLA पर शिकंजा, आज ईडी ऑफिस में होंगे सवाल-जवाब | ssc scam: TMC MLA Manik Bhattacharya summoned by Enforcement Directorate today | Patrika News

SSC घोटाला: पार्थ चटर्जी के बाद एक और TMC MLA पर शिकंजा, आज ईडी ऑफिस में होंगे सवाल-जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Jul 27, 2022 09:06:59 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

एसएससी भर्ती घोटाला मामले में ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी पर शिकंजा कसने के बाद अब ED ने टीएमसी के नेता माणिक भट्टाचार्य को तलब कर लिया है। उन्हें बुधवार सुबह 12 बजे ईडी के कार्यालय में हाजिर होने का समन भेजा गया है।

Manik Bhattacharya

Manik Bhattacharya

पश्चिम बंगाल में शिक्षा भर्ती घोटाले की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है। एसएससी भर्ती घोटाला मामले में ममता सरकार के एक और विधायक पर गाज गिर सकती है। प्रवर्तन निदेशालय ने तृणमूल कांग्रेस के एक अन्य विधायक माणिक भट्टाचार्य को पूछताछ के लिए एजेंसी के कोलकाता कार्यालय में बुधवार को तलब किया है। इस मामले में कोर्ट ने पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी व उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को 3 अगस्त तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया है। ईडी की छापेमारी के बाद पार्थ चटर्जी कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती हो गए थे। बताया गया था कि छापेमारी के बाद पार्थ को बेचैनी महसूस हुई थी।

माणिक भट्टाचार्य से आज होंगे सवाल-जवाब
पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व प्रमुख और नादिया जिले से विधायक भट्टाचार्य को आज दोपहर में सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी के दफ्तर में उसके अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। विधायक भट्टाचार्य से आज 12 बजे ईडी के कार्यालय में सवाल-जवाब किए जाएंगे।

पार्थ-माणिक को आमने-सामने बैठाकर हो सकती है पूछताछ
बताया जा रहा है कि ईडी माणिक से पूछताछ करना चाहती है। यदि जरूरत पड़ी, तो पार्थ और माणिक को आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ की जा सकती है। माणिक भट्टाचार्य तृणमूल कांग्रेस के विधायक भी हैं और पार्थ चटर्जी के काफी करीबी माने जाते हैं।

 

 

पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी पहले गिरफ्तार
प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में मंत्री पार्थ चटर्जी को 26 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। इसके साथ ही उनकी करीबी बताई जा रही अर्पिता मुखर्जी को भी ईडी ने हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार किया था। ईडी ने अर्पिता के घर से 21 करोड़ रुपये से ज्यादा नकद और गहने बरामद किए थे। इसके साथ ही अर्पिता के घर से फॉरेन करेंसी भी मिली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो