scriptssc scam: TMC MLA Manik Bhattacharya summoned by Enforcement Directorate today | SSC घोटाला: पार्थ चटर्जी के बाद एक और TMC MLA पर शिकंजा, आज ईडी ऑफिस में होंगे सवाल-जवाब | Patrika News

SSC घोटाला: पार्थ चटर्जी के बाद एक और TMC MLA पर शिकंजा, आज ईडी ऑफिस में होंगे सवाल-जवाब

एसएससी भर्ती घोटाला मामले में ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी पर शिकंजा कसने के बाद अब ED ने टीएमसी के नेता माणिक भट्टाचार्य को तलब कर लिया है। उन्हें बुधवार सुबह 12 बजे ईडी के कार्यालय में हाजिर होने का समन भेजा गया है।

नई दिल्ली

Published: July 27, 2022 09:06:59 am

पश्चिम बंगाल में शिक्षा भर्ती घोटाले की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है। एसएससी भर्ती घोटाला मामले में ममता सरकार के एक और विधायक पर गाज गिर सकती है। प्रवर्तन निदेशालय ने तृणमूल कांग्रेस के एक अन्य विधायक माणिक भट्टाचार्य को पूछताछ के लिए एजेंसी के कोलकाता कार्यालय में बुधवार को तलब किया है। इस मामले में कोर्ट ने पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी व उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को 3 अगस्त तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया है। ईडी की छापेमारी के बाद पार्थ चटर्जी कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती हो गए थे। बताया गया था कि छापेमारी के बाद पार्थ को बेचैनी महसूस हुई थी।

Manik Bhattacharya
Manik Bhattacharya

माणिक भट्टाचार्य से आज होंगे सवाल-जवाब
पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व प्रमुख और नादिया जिले से विधायक भट्टाचार्य को आज दोपहर में सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी के दफ्तर में उसके अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। विधायक भट्टाचार्य से आज 12 बजे ईडी के कार्यालय में सवाल-जवाब किए जाएंगे।

पार्थ-माणिक को आमने-सामने बैठाकर हो सकती है पूछताछ
बताया जा रहा है कि ईडी माणिक से पूछताछ करना चाहती है। यदि जरूरत पड़ी, तो पार्थ और माणिक को आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ की जा सकती है। माणिक भट्टाचार्य तृणमूल कांग्रेस के विधायक भी हैं और पार्थ चटर्जी के काफी करीबी माने जाते हैं।

 

पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी पहले गिरफ्तार
प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में मंत्री पार्थ चटर्जी को 26 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। इसके साथ ही उनकी करीबी बताई जा रही अर्पिता मुखर्जी को भी ईडी ने हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार किया था। ईडी ने अर्पिता के घर से 21 करोड़ रुपये से ज्यादा नकद और गहने बरामद किए थे। इसके साथ ही अर्पिता के घर से फॉरेन करेंसी भी मिली थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

अरविंद केजरीवाल ने जारी किया मिस्ड कॉल नंबर, भारत को नंबर वन देश देखने वालों से की घंटी बजाने की अपीलCBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: मनीष सिसोदिया के घर CBI रेड के विरोध में प्रदर्शन कर रहे AAP कार्यकर्ताओं पुलिस ने हिरासत में लियाबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'बिलकिस बानो केसः 6000 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट से दोषियों की रिहाई को रद्द करने की मांग कीJanmashtami 2022: मुंबई और ठाणे में इन जगहों पर लगी है सबसे उंची दही हांडी, 10 थर लगाने पर 21 लाख का इनामगुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, विधानसभा चुनाव से पहले भरूच के सात नेताओं ने पार्टी से दिया इस्तीफा'विदेश में लड़कियां कभी भी ब्वॉयफ्रेंड बदल लेती हैं, बिहार के CM की भी यही स्थिति', कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर मचा घमासानENG vs SA:जेम्स एंडरसन ने तोड़ा 110 साल पुराना रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.