script

पश्चिम बंगाल में वंदे भारत ट्रेन पर फिर हुआ पथराव, चकनाचूर हुआ कांच, पांचवी घटना

locationनई दिल्लीPublished: Mar 12, 2023 10:37:52 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

पश्चिम बंगाल से हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की एक और घटना सामने आई है। ईस्टर्न रेलवे के मुताबिक, घटना शनिवार देर शाम मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का में हुई, जहां तेज रफ्तार ट्रेन के एक कोच की खिड़की के शीशे टूट गए।

Vande Bharat train

Vande Bharat train

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर एक बार फिर पथराव किया गया है। पश्चिम बंगाल से हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई है। ईस्टर्न रेलवे ने इसकी जानकारी दी। 11 मार्च की शाम को फरक्का के पास मुर्शिदाबाद में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव किया गया। इस घटना में खिड़कियों के कांच चकनाचूर हो गए। राहत की बात यह है कि पथराव के दौरान किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की यह कोई पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आए हैं।


ईस्टर्न रेलवे के मुताबिक, घटना शनिवार देर शाम मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का में हुई, जहां तेज रफ्तार ट्रेन के एक कोच की खिड़की के शीशे टूट गए। पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसकी जांच की जाएगी। आरपीएफ के एक अधिकारी ने एएनआई को बताया कि पथराव के कारण वंदे भारत एक्सप्रेस के कोच सी3 और सी6 के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। यह पाया गया दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा क्षेत्र के पास खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं, जब ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी की ओर बढ़ रही थी।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


बिहार के कटिहार से गुजर रही ट्रेन पर फिर हमला किया गया। 22302 डाउन वंदे भारत एक्सप्रेस की एस्कॉर्ट पार्टी ने कहा कि कोच 6 में बर्थ नंबर 70 पर यात्रियों ने डालखोला-तेलता रेलवे स्टेशन को पार करते समय पथराव की सूचना दी। अधिकारी ने कहा कि पथराव के कारण कोच सी-6 के दाहिनी ओर की एक खिड़की का शीशा टूट गया।

 


आपको बता दें कि इससे पहले भी इस ट्रेन के साथ इस तरह की कई घटनाएं हुई है। जनवरी में इसी तरह की घटनाओं की सूचना मिली थी, जहां बदमाशों ने शुरू की गई हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर हमला किया था। यह पांचवीं बार है जब ट्रेन पर हमला हुआ है और यह पश्चिम बंगाल में इस तरह की तीसरी घटना है। इससे पहले पश्चिम बंगाल में ट्रेन पर हमला किया गया था, इसके संचालन के दूसरे दिन मालदा में और अगले दिन किशनगंज में ट्रेन के दो डिब्बों पर पत्थर फेंके गए थे। एएनआई के अनुसार, रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने पहले सूचित किया था कि दार्जिलिंग के फांसीदेवा के पास ट्रेन पर पथराव किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो