scriptरामनवमी शोभायात्रा पर बरसाए पत्थर, धमाका और झड़प, BJP ने की NIA जांच की मांग | Stones pelted on Ram Navami procession, explosion and clashes, BJP demands NIA investigation | Patrika News
राष्ट्रीय

रामनवमी शोभायात्रा पर बरसाए पत्थर, धमाका और झड़प, BJP ने की NIA जांच की मांग

Ram Navami Violence: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में रामनवमी के मौके पर शोभायात्रा पर हुए हमले पर BJP ने पश्चिम बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस को चिट्ठी लिखी है। बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने बंगाल गवर्नर को पत्र लिख कहा है कि शोभायात्रा पर पथराव की नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) से जांच करवाई जाए।

नई दिल्लीApr 18, 2024 / 12:10 pm

Akash Sharma

Ram Navami Violence: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी के जुलूस के दौरान पत्थरबाजी की बेहद निंदनीय घटना सामने आई है। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में रामनवमी के मौके पर शोभायात्रा पर हुए हमले पर सियासत गरमाती नजर आ रही है। शोभायात्रा पर हुई पत्थरबाजी को लेकर BJP ने पश्चिम बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस को चिट्ठी लिखी है। बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने बंगाल गवर्नर को पत्र लिख कहा है कि शोभायात्रा पर पथराव की ‘नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी’ (NIA) से जांच करवाई जाए। साथ ही उन्होंने राज्य की TMC सरकार को भी घेरा है। बीजेपी नेता ने चिट्ठी में लिखा कि मैं आपको पश्चिम बंगाल की खराब हो रही कानून-व्यवस्था से अवगत कराना चाहता हूं। बंगाल में त्योहार मना रहे हिंदुओं पर हमला कर सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। राज्य में धार्मिक त्योहार मना रहे हिंदुओं पर पथराव, बम फेंकना प्रमुख आम घटना होती जा रही है। 2023 में भी इस तरह की घटना देखने को मिली थी।

धारा 144 लागू की गई 

रामनवमी के मौके निकाली गई शोभायात्रा पर मुर्शिदाबाद के शक्तिपुर इलाके में पथराव किया गया। इसमें लगभग 20 लोग घायल हो गए। शोभायात्रा पर छतों पर से पथराव किया गया। साथ ही शोभायात्रा के दौरान धमाका भी हुआ, इसमें एक महिला घायल हो गई। इस घटना को लेकर BJP और TMC आमने-सामने हैं। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।

बंगाल गवर्नर से हुई मुर्शिदाबाद दौरा करने की गुजारिश

बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने आगे कहा कि मुर्शिदाबाद में एक खास समुदाय के जरिए हमला किया गया। वहां मौजूद पुलिस ने एक्शन लेने के बजाय शोभायात्रा पर ही आंसू गैस के गोले दाग दिए जिससे आरोपियों को बचाया जा सके। मैं गवर्नर से गुजारिश करता हूं कि आप प्रभावित इलाकों का दौरा करें। वहां मौजूद तनाव को समझें। साथ ही मैं इस बात का भी अनुरोध करता हूं कि तत्काल इस मामले की जांच NIA से करवाई जाए, क्योंकि शोभायात्रा पर पथराव के साथ-साथ बम भी फेंके गए।

Home / National News / रामनवमी शोभायात्रा पर बरसाए पत्थर, धमाका और झड़प, BJP ने की NIA जांच की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो